धमतरी

राजीव गांधी युवा मितान क्लब युवाओं के लिए एक बड़ी सौगात- महेंद्र
23-Sep-2021 6:51 PM (94)
राजीव गांधी युवा मितान क्लब युवाओं  के लिए एक बड़ी सौगात- महेंद्र

सीएम का जताया आभार

नगरी, 23 सितंबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा किए गए घोषणापत्र का एक और वादा राजीव गांधी युवा मितान क्लब योजना की घोषणा करने पर सिहावा विधानसभा युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष महेंद्र पाण्डेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राजीव गांधी युवा मितान क्लब युवाओं के लिए एक बड़ी सौगात है। 

इस क्लब के माध्यम से मुख्यमंत्री ने युवाओं को जोडऩे का प्रयास किया है।
इस क्लब के तहत पूरे छत्तीसगढ़ में 13269 क्लबों का गठन किया जाएगा, जिसमें नगर पंचायत के वार्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर के 15 से 40 वर्ष के युवाओं को जोड़ा जाएगा। जिसके तहत पर्यावरण संरक्षण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

जिसके लिए सरकार के द्वारा100000 रू. की अनुदान राशि हर महा 25000 रू. दिया जाएगा। इस क्लब के गठन से निश्चित ही युवाओं लाभ होगा योजना के तहत पर्यावरण के प्रति जागरूक एवं अपनी संस्कृति को बचाए रखने के लिए कार्य किए जाएंगे साथ ही युवाओं को अपनी संस्कृति के बारे में जानने को भी मिलेगा।

पर्यावरण का आज निम्न स्तर पर दोहन किया जा रहा है जिसे बचाने का एक अलग प्रयास युवाओं द्वारा किया जाएगा एवं इस योजना से युवाओं को सशक्त होने का एवं अन्य गतिविधियों में प्रेरणा मिलेगी साथ ही युवाओं के लिए अपने आप को साबित करने के लिए यहा योजना एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म साबित होगा यहा योजना सरकार की महत्वकांक्षी योजना में से एक है जिस पर सरकार अब योजनाबद्ध रूप काम करने जा रही है, जिससे छत्तीसगढ़ के युवाओं की एक अलग पहचान विश्व स्तर पर हो सके जिसके लिए सरकार के द्वारा काम किया जाएगा।

 

अन्य पोस्ट

Comments