सरगुजा

ऐसी फौज खड़ी की जाएगी कि बीजेपी व आरएसएस के हर झूठ का होगा पर्दाफाश-संजीव शुक्ला
23-Sep-2021 9:23 PM (34)
ऐसी फौज खड़ी की जाएगी कि बीजेपी व आरएसएस  के हर झूठ का होगा पर्दाफाश-संजीव शुक्ला

यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के तहत पूरे देश में प्रवक्ता बनाने जा रही है यूथ कांग्रेस

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 23 सितंबर। भाजपा व आरएसएस के हर झूठ का पर्दाफाश करने के लिए ऐसी फौज खड़ी की जाएगी कि उनके हर झूठ का जवाब कांग्रेस के कार्यकर्ता देंगे। पैंतालीस साल के इतिहास में बेरोजगारी अपने चरम पर है। उक्त बातें युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रवक्ता चयन कार्यक्रम यंग इंडिया के बोल के राष्ट्रीय प्रभारी संजीव शुक्ला ने अंबिकापुर नगर घड़ी चौक स्थित राजीव भवन में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही।

श्री शुक्ला ने राजीव भवन में सरगुजा संभाग के युवाओं के लिए यंग इंडिया बोल कार्यक्रम की शुरुआत अंबिकापुर संभाग मुख्यालय राजीव भवन में की। उन्होंने कहा कि सरगुजा, छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में युवाओं को अवसर देने यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम की शुरुआत यूथ कांग्रेस द्वारा की गई है। इसके माध्यम से पूरे देश में प्रवक्ता बनाने का कार्य यूथ कांग्रेस करने जा रही है। 14 नवंबर को भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से राष्ट्रीय प्रवक्ता की घोषणा की जाएगी। यंग इंडिया बोल के कार्यक्रम में जिनकी लेखनी अच्छी है,सामान्य ज्ञान का की जानकारी व अच्छा बोलने वाला हो वे 18 से 35 वर्ष के युवा का लोकतांत्रिक व निष्पक्षता के साथ उनका चयन होगा।

श्री शुक्ला ने बताया कि गूगल फोन के माध्यम से इस कार्यक्रम में प्रतिभागी युवा हिस्सा ले सकते हैं। 1 अक्टूबर अंतिम तिथि होगी,उसके बाद भाषण प्रतियोगिता होगा। हर जिले से पांच पांच लोग प्रवक्ता बनेंगे।जिले से चयनित प्रवक्ता प्रदेश स्तर में भाग लेंगे और उसके बाद दिल्ली के स्टेडियम में भाषण प्रतियोगिता होगा यहां से वह राष्ट्रीय प्रवक्ता बनेंगे। इसमें हर वर्ग के युवा भाग ले सकते हैं चाहे वह यूथ कांग्रेस या एनएसयूआई का हो या ना हो,सिवाय आरएसएस व भाजपा के कार्यकर्ताओं को छोडक़र।सरकार और संगठन के बीच तालमेल बेहतर नहीं होने के प्रश्न पर श्री शुक्ला ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है कार्यकर्ताओं का सुना जा रहा है और वह संतुष्ट हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव शुक्ला, बबलू भाटिया प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस, जिला अध्यक्ष सरगुजा अजय सिंह, प्रदेश सचिव दीपक मिश्रा,जिला अध्यक्ष सूरजपुर जफर हैदर,जिला अध्यक्ष बलरामपुर मुज्जसम नजर, विधानसभा अम्बिकपुर अध्यक्ष आलोक सिंह, प्रदेश प्रवक्ता विष्णु सिंह देव,वीरेंद्र सिंह देव,प्रदेश सचिव सतीश बारी,कार्यकारी अध्यक्ष उत्तम राजवाड़े, जिला उपाध्यक्ष निक्की खान,नीतीश चौरसिया,अविनाश शुक्ला,राधा रवि,एनिमा एक्का, ऋषिराज सिंह,उपेंद्र गुप्ता,नचिकेता जायसवाल,अविनेन्द्र सिंह,दिवेश सिंह,विशाल सिंह, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल, सुरेंद्र गुप्ता,आकाश यादव,आशीष जायसवाल,धीरज गुप्ता,गौतम,अभिषेक,राहुल जायसवाल,अविनाश साहू, धर्मेंद्र झरिया,आरती एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बैठक व्यवस्था को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों में रोष

प्रेस वार्ता के दौरान संजीव शुक्ला के साथ क्रम में प्रदेश पदाधिकारीयों को जगह नहीं मिलने से युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव दीपक मिश्रा व अन्य पदाधिकारीयों ने नाराजगी जताई। मौके की नजाकत को भापते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव शुक्ला ने प्रदेश पदाधिकारियों को अपने बगल में बैठाया। प्रदेश पदाधिकारियों की नाराजगी थी की प्रथम पंक्ति में जिले के पदाधिकारी बैठ गए थे।

अन्य पोस्ट

Comments