छत्तीसगढ़ » रायपुर

खेलता नहीं हूं तो ज्यादा बोलता हूं-सहवाग

Posted Date : 12-Jan-2018

युवाओं का सम्मान, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के टिप्स भी 
छत्तीसगढ़ संवाददाता
रायपुर,12 जनवरी। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इंडोर स्टेडियम में सैकड़ों युवाओं को अपनी सफलता का राज बताया। उन्होंने कहा- जब मंै खेलता था, तब मेरा बल्ला बोलता था। उस समय मैं नहीं बोलता था, लेकिन अब मैं नहीं खेलता हूं तो ज्यादा बोलता हूं। 
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करना चाहिए। देश के लिए खेलना गर्व का काम है। छत्तीसगढ़ के युवा भी देश के लिए अलग-अलग खेल में हिस्सा लें। यहां की एक क्रिकेट टीम जरूर होनी चाहिए। राष्ट्रीय युवा दिवस पर शुक्रवार को यहां इंडोर स्टेडियम में अ-राईज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सीजीपीएससी के 2 टॉपर्स और अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं का सम्मान किया गया। 
कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह ने किया।  विशेष अतिथि के रूप में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत, खेल-युवा कल्याण भईयालाल राजवाड़े, सांसद रमेश बैस मौजूद रहे। कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञों ने युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के कई टिप्स दिए। 
स्वामी विवेकानंद जयंती पर जिला प्रशासन एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान युवाओं के लिए कैरियर मार्गदर्शन का कार्यक्रम विशेष रूप से रखा गया। विजय आईएएस दिल्ली द्वारा एसएससी, रेलवे, बैंकिंग परिक्षाओं के लिए मार्गदर्शन दिया गया। रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी व छत्तीसगढ़ पीएससी की सेकंड टॉपर दिव्या वैष्णव ने भी युवाओं का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में युवाओं को प्लेसमेंट, एजुकेशन लोन, मुद्रा, स्टैंडअप इंडिया जैसी कई योजनाओं की जानकारी भी दी गई।




Related Post

Comments