महासमुन्द

पिथौरा में नवरात्र की धूम
13-Oct-2021 5:35 PM (47)
पिथौरा में नवरात्र की धूम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
पिथौरा, 13 अक्टूबर।
क्षेत्र में इस वर्ष नवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। दुर्गा मंदिरों एवम दुर्गा पंडालों में भारी भीड़ जुट रही है। नगर एवं आसपास के गांवों में करीब तीन दर्जन से अधिक स्थानों पर सार्वजनिक दुर्गा स्थापना कर पूजा-अर्चना के साथ डांडिया का आनंद लेते लोग दिखाई दे रहे हैं।

विगत 3 नवरात्र पर कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम प्रतिबंधों के चलते नहीं हो पाए थे, परन्तु इस बार वैक्सीनेशन के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों में छूट देते ही लोग सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने उमड़ पड़े हैं।
नगर के तीन प्रमुख दुर्गा माता मंदिरों के साथ दुर्गा पूजा पंडालों में देवी दर्शन के लिए शहर के साथ ग्रामीण भी भारी संख्या में जुट रहे हंै। सबसे अधिक भीड़ परमेश्वरी मंदिर में दिखाई दे रही है। इसके अलावा सबसे अधिक मनोकामना ज्योत स्थानीय मंदिर चौक स्थित दुर्गा मंदिर, वन विभाग कैम्प्स स्थित दुर्गा मंदिर एवं नगर के सबसे पुरातन मंदिर शीतला माता मंदिर में प्रज्वलित की गई है। जहाँ श्रद्धालु प्रतिदिन पहुंच रहे हैं।

दशहरा के दिन जुटेंगे हजारों
इधर दुर्गा महोत्सव के साथ इस वर्ष पुन: एक बार दशहरा उत्सव भारी उत्साह के साथ मनाने की तैयारी की गई है। शुक्रवार को रावणभाठा मैदान में रामलीला के आयोजन के बाद रात 10 बजे से भजन सम्राट दुकालू यादव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में 20 हजार से अधिक दर्शकों के शामिल होने की संभावना है।
 

अन्य पोस्ट

Comments