रायपुर

माकपा ने लखीमपुर के दिवंगत किसानों को दी श्रद्धांजलि
13-Oct-2021 5:38 PM (34)
माकपा ने लखीमपुर के दिवंगत किसानों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर, 13 अक्टूबर। लखीमपुर नरसंहार के खिलाफ माकपा, सीटू, आरडीआई ईयू, सहित विभिन्न जनसंगठनों के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा के देशव्यापी शहीद किसान दिवस के आव्हान के तहत अमर शहीद भगत सिंह की शंकर नगर स्थित प्रतिमा के समक्ष श्रद्धांजलि सभा आयोजित की ।

 यहां हुई सभा को सीटू के राज्य सचिव धर्मराज महापात्र, संयुक्त ट्रेड यूनियन कौंसिल के सचिव एस सी भट्टाचार्य, प्रदीप गभने, अलेकजेंडर तिर्की ने संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्वक विरोध कर रहे किसानों की हत्या को सबसे भीषण हत्या करार दिया। उन्होंने कहा कि इस घटना ने जनरल डायर और जलियांवाला बाग की याद दिला दी। वक्ताओं ने कहा कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने जानबूझकर किसानों के ऊपर अपना वाहन चलाकर किसानों की हत्या कर दी।  

उल्लेखनीय है कि शहीद साथी लवप्रीत सिंह, दलजीत सिंह, नछत्तर सिंह, गुरविंदर सिंह और पत्रकार रमन कश्यप की 3 अक्टूबर को तिकुनिया में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, अजय मिश्रा के 3 वाहनों से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि किसानों और कृषि श्रमिकों की आजीविका की कीमत पर कॉर्पोरेट विकास में मदद करने के लिए आरएसएस-बीजेपी की सरकार की प्रतिबद्धता के खिलाफ इस नरसंहार ने लोगों मे नाराजगी की एक नई चिंगारी जला दी है।

अन्य पोस्ट

Comments