राजनांदगांव

झुग्गी झोपड़ी निवासरत परिवारों को मिलेगा आवास
16-Oct-2021 5:12 PM (60)
झुग्गी झोपड़ी निवासरत परिवारों को मिलेगा आवास

लॉटरी 27 को, दावा-आपत्ति 20 तक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 16 अक्टूबर।
आवासहीन एवं झुग्गी झोपड़ी में निवासरत परिवारों को अपना स्वयं का मकान हेतु केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मिशन 2022 तक सभी के लिए आवास का लक्ष्य रखा है। योजना के क्रियान्वयन के लिए नगर निगम राजनांदगांव द्वारा श्रमिक बाहुल्य वार्डों के लिए रेवाडीह, पेंड्री, लखोली व मोहारा में आवास का निर्माण किया जा रहा है, जहां तालाब, रोड आदि के किनारे अस्थाई रूप से झुग्गी झोपड़ी में निवास करने वाले परिवारों को व्यवस्थापन दिया जाना है।

उक्त जानकारी देते नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि सरकार की आवास योजनांतर्गत एएचपी मोर आवास मोर चिन्हारी के तहत निगम के श्रमिक बाहुल्य वार्डों में आवास का निर्माण किया जा रहा है, जिसे पात्र हितग्राहियों को  आबंटित किया जाना है। आबंटन की कड़ी में मोती तालाब के किनारे, रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे, डबरीपारा, मोहारा आदि क्षेत्रों में अस्थाई रूप से निवासरत परिवारों को रेवाडीह, मोहारा व लखोली में आवास का आबंटन किया गया। अब वार्ड नं. 47, 37, 11, 16, 28 व 29 के निवासरत परिवारों को मोहारा (145 यूनिट), रेवाडीह (150 यूनिट), लखोली (304 यूनिट) में एएचपी के तहत निर्मित आवासों में 43 परिवारों को विस्थापित किया जाना है। इसके लिए 27 अक्टूबर को कोविड-19 के नियमों को दृष्टिगत रखते एवं सामाजिक दूरी का पालन करते सुबह 11 बजे से लखोली के 304 यूनिट, रेवाडीह के 150 यूनिट, मोहारा के 145 यूनिट में लॉटरी निकालकर आवास आबंटित की प्रक्रिया निगम सभागृह में किया जाना है। लॉटरी की प्रक्रिया में सम्मलित किए गए परिवारों की सूची एमसीआर जेएन पोर्टल एंव निगम के सूचना पटल पर उपलब्ध है।

आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि चयन किए गए परिवारों में किसी प्रकार की कोई आपत्ति है तो वे परिवार 20 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक नगर पालिक निगम के कक्ष क्र. 19 में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत विस्थापित किए जाने के संबंध में साक्ष्य के साथ आपत्ति दर्ज कराएं, ताकि उसका निराकरण किया जा सके। निर्धारित समयावधि उपरांत दावा एवं आपत्ति मान्य नहीं होगी।

दावा-आपत्ति उपरांत 27 अक्टूबर को निर्धारित समय मेें कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखकर सामाजिक दूरी का पालन करते लॉटरी निकाली जाएगी। उन्होंने मोहारा, डबरीपारा, रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे, मोती तालाब व इदिरा सरोवर के झुग्गी झोपडी में निवासरत परिवारों को निर्धारित तिथि में उपस्थित होकर आवास योजना का लाभ लेने की अपील की है।

अन्य पोस्ट

Comments