दन्तेवाड़ा

5 सौ से अधिक ग्रामीणों का बना आधार
20-Oct-2021 5:36 PM (39)
5 सौ से अधिक ग्रामीणों का बना आधार

दन्तेवाड़ा, 20 अक्टूबर। कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशानुसार विकासखण्ड गीदम के अंतर्गत  इंद्रावती पार के ग्राम पंचायत चेरपाल, कौरगांव, तुमरीगुंडा एवं पाहुरनार में आधार कार्ड बनवाने हेतु शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में कौरगांव में 214, चेरपाल, तुमरीगुंडा एवं छोटे करका में कुल 140, पाहुरनार व बड़ेकरका में 81 हितग्राहियों ने पंजीयन कराया। पूर्व में लगे मेगा कैम्प के जरिये ग्राम पंचायत चेरपाल में 50 हितग्राहियों को आधार कार्ड का वितरण किया गया था। विगत दिवस कटेकल्याण विकासखण्ड के ग्राम चिकपाल में भी आधार कार्ड बनवाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में आसपास के ग्राम पंचायत मारजूम, चिकपाल, जंगल पारा के साथ आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुँचे, जहाँ कुल मिलाकर 569 हितग्राहियों ने पंजीयन करवाया। ये ऐसे गांव हैं जो पहुंच विहीन एवं दुर्गम क्षेत्रों में स्थित हैं जहां शासन की योजनाओं को पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्हें मूलभूत सुविधाएं प्रदान कर मुख्य धारा से जोडऩे की कोशिश की जा रही है जिससे उन्हें वंचित योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। आगामी दिवसों में अन्य ग्रामों में भी शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जिससे जिले के अधिक से अधिक ग्रामीण जन सरलता से आधार कार्ड बनवा सके और विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ ले सकें।
 

अन्य पोस्ट

Comments