कोरिया

ग्रामीण अंचलों में तेजी से हो रहा विकास-विधायक
21-Oct-2021 9:06 PM (38)
 ग्रामीण अंचलों में तेजी से हो रहा विकास-विधायक

कोटाडोल में मितानिन भवन का लोकार्पण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

मनेन्द्रगढ़, 21 अक्टूबर। सविप्रा उपाध्यक्ष व विधायक गुलाब कमरो भरतपुर विकासखंड के चार दिवसीय प्रवास पर हैं। इसी तारतम्य विधायक गुरुवार को कोटडोल पहुंचे। यहां उनके मुख्य आतिथ्य में छत्तीसगढ़ सरकार की महती योजना के तहत ग्राम पंचायत कोटाडोल शिविर में 29 गांवों के हितग्रहियों को जाति प्रमाण पत्र का वितरण किया।

विधायक गुलाब कमरो ने उप तहसील कोटडोल में मितानिन भवन का लोकार्पण किया. इस दौरान विधायक ने कहा कि मितानिनें स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ हैं, आज घर-घर दवाओं की पहुंच, स्वास्थ्य जांच के अलावा विभाग की योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुचा रही हैं। विधायक ने मितानिनों की तारीफ की।

इस दौरान विधायक गुलाब कमरो ने अलग-अलग क्षेत्रों में जनसम्पर्क कर लोगों की समस्याओं को सुना और उनका निराकरण किया. विधायक को अपने बीच पाकर ग्रामजन भी काफी प्रसन्न नजर आए।

विधायक गुलाब कमरो ने कहा कि भरतपुर सोनहत विधानसभा के ग्रामीण अंचलों में भी विकास तीव्र गति से हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़ें, पुल पुलिया के साथ में शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सुविधा प्रदान करने सतत प्रयास किया जा रहा है। विधायक कमरो ने कहा कि 15 साल भाजपा की सरकार रही, लेकिन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो सकी। क्षेत्रवासियों का जो हक था, आदिवासियों का जो हक था,  उसे पूर्ववर्ती सरकार के द्वारा प्रदान नहीं किया गया। पूर्व सरकार द्वारा सिर्फ टॉर्च, छाता और रेडियो देकर ग्रामीणों को छलने का प्रयास किया गया।

विधायक ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को जाति प्रमाण पत्र के लिए लंबे समय से परेशानी उठानी पड़ रही थी, लेकिन वर्तमान सरकार में जाति प्रमाण पत्र के लिए पूरे विधानसभा स्तर पर शिविर लगाया जा रहा है और घर पहुंच सेवा की तरह लोगों को जाति प्रमाण पत्र बना करके प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही क्षेत्र में विकास के कार्य सतत रूप से कराए जा रहे हैं चाहे वह कोटाढोल का क्षेत्र हो या हरचौका, जनकपुर हो या फिर सोनहत या मनेन्द्रगढ़ विकासखंड का क्षेत्र सभी तरफ अनावरत तीव्र गति से विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

चांग माता की पूजा-अर्चना

विधायक गुलाब कमरो ने भरतपुर विकासखंड के भगवानपुर स्थित चांग माता मंदिर में माता के दर्शन कर पूजा अर्चना किया एवं प्रदेश व क्षेत्र में सुख समृद्धि प्रगति उन्नति खुशहाली व हरियाली हेतु माता रानी से प्रार्थना की।

इस अवसर पर सांसद प्रातिनिधि रविप्रताप सिंह, कोटाडोल ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामप्रकाश मानिकपुरी, विधायक प्रातिनिधि अंकुर सिंह, अवधेश सिंह सहित ग्रामीण जनप्रतिनिधिगण व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

नपा चुनाव: गलत परिसीमन से कश्मकश में कोरिया कांग्रेस बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर में होगा चुनाव, लगने वाली है आचार संहिता ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता बैकुंठपुर (कोरिया), 18 नवंबर। राज्य निर्वाचन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की पूरी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसके संबंध में अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। कोरिया जिले में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में चुनाव होना है, परन्तु चुनाव के बहिष्कार के बाद इसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ लोगों में भी कोई खास दिलचस्पी नहीं देखी जा रही है, वहीं कांग्रेस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सत्तारूढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर नया एमसीबी जिला बनाये जाने की घोषणा कर परिसीमन कर राजपत्र में अधिसूचना भी जारी कर दी है। जबकि कोरिया के विभाजन को लेकर विरोध शुरू हुआ तो यह प्रमुख मांग में शामिल रही कि कोरिया जिले के खडग़वां को कोरिया में ही यथावत रखा जाये, जिसे लेकर कोरिया बचाव मंच द्वारा लगातार 62 दिनों तक मुख्यालय बैकुंठपुर में क्रमिक अनशन किया और इसी बीच प्रतिनिधि

Comments