दुर्ग

पड़ोस के सूने मकान में चोर घुसते ही पड़ोसी ने पुलिस को किया फोन, दो गिरफ्तार, एक की तलाश जारी
22-Oct-2021 9:35 PM (55)
पड़ोस के सूने मकान में चोर घुसते ही पड़ोसी ने पुलिस को किया फोन, दो गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 22 अक्टूबर।
कल रात सूने मकाने में चोरी करने घुसे दो आरोपी चाकू और लोहे के राड के साथ गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि जिस सूने मकान में चोर घुसे, उन्हें देर रात आता देख पड़ोसी सतर्क हो गए। पड़ोसी ने पहले छिपकर चोरों की करतूत को देखी और जब चोर इतमिनान से घर के अंदर चोरी में मशगूल हो गए तो पड़ोसी ने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस को देख चोर चाकू लहराते हुए घर से बाहर निकले, लेकिन तुरंत पुलिस ने उन्हें धरदबोचा।

स्मृति नगर चौकी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बजरंग पारा कोहका निवासी भूपेंद्र साहू ने देखा कि एक लडक़ा पड़ोस की दीवार से अंदर देख अपने दोस्तों को इशारा कर रहा है। उसी समय दो और लडक़े बाइक से आए। उसमें से एक लडक़ा उतर गया। भूपेंद्र साहू और उनके परिवार ने छिपकर चोरों पर नजर बनाए रखी। दो लडक़े सूने मकान की बाउंड्रीवाल को फांदकर अंदर घुस गए। उन्होंने लोहे के रॉड से मकान के दरवाजे का ताला तोड़ा और अंदर घुस गए। चोरों के अंदर जाते ही भूपेंद्र साहू ने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस को आता देख दोनों चोर चाकू और रॉड लहराते हुए निकले और भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी करके उन्हें धर दबोचा। एक आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पुलिस के अनुसार जिस मकान में चोरी करने चोर घुसे थे, वह मकान कुंती बाई मानिकपुरी का है, यहां कुंतीबाई अपनी बेटी के साथ रहती है। गुरुवार को वह अपने गांव किसी काम से गई थीं। उनकी बेटी अकेले होने के चलते घर में ताला लगाकर अपने चाचा के घर चली गई थी। घर में कोई न होने का फायदा उठाकर चोरों ने उसे अपना निशाना बनाया। पकड़े गए आरोपियों में लोकेश राव और सूरज गौतम शामिल हैं, जो कि बापूनगर खुर्सीपार में रहते हैं, तीसरा आरोपी अभी फरार है।

पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों में लोकेश के पास से धारदार चाकू और सूरज के पास लोहे का राड जब्त किया है और उनके बताए अनुसार तीसरे आरोपी को तलाश रही है।

अन्य पोस्ट

Comments