बस्तर

लखमू को संसदीय सचिव जैन ने दी बैटरी चलित ट्रायसाइकिल
22-Oct-2021 10:22 PM (38)
  लखमू को संसदीय सचिव जैन ने दी बैटरी चलित ट्रायसाइकिल

जगदलपुर, 22 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन प्रयासरत हैं। इसी तारतम्य में वन ग्राम कुम्हली के आश्रित ग्राम जीरागांव के दिव्यांग लखमू राम ने आने-जाने में असर्मथता की बातें श्री जैन को बताई थी। इसी तारतम्य में श्री जैन ने दिव्यांग लखमू को पंचायत व समाज कल्याण योजना के सहयोग से बैटरी चलित ट्रायसाइकिल दिया।

चलित ट्रायसाइकिल के मिलने से दिव्यांग लखमू राम ध्रुव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार व संसदीय सचिव रेखचंद जैन का आभार व्यक्त किया। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष विरेन्द्र साहनी, सरपंच सुखदेव बाकड़े, हरि ध्रुव सहित अन्य उपस्थित थे।

दिव्यांग देवदास को दिया स्मार्टफोन

संवेदनशील क्षेत्र नेतानार प्रवास के दौरान संसदीय सचिव रेखचंद जैन को आंखों से दिव्यांग देवदास नाग ने स्मार्टफोन की अनुपलब्धता के कारण पढ़ाई में बाधा होने की शिकायतें मिली थीं जिसमें संवेदनशीलता दिखाते हुए संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने देवदास नाग को मोबाइल प्रदान किया। संसदीय सचिव देवदास नाग ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार व संसदीय सचिव रेखचंद जैन का आभार व्यक्त किया। दिव्यांग सहदेव नाग ने कहा कि दिव्यांगों के लिए विशेष पाठ्यक्रम चलाया जाता है ।

स्मार्टफोन नहीं होने से पढ़ाई में दिक्कत होती थी किंतु अब समस्या दूर होगी।

अन्य पोस्ट

Comments