बालोद

चार सौ में भी सब्जी से नहीं भरा थैला
23-Oct-2021 4:46 PM (51)
चार सौ में भी सब्जी से नहीं भरा थैला

आम आदमी महंगाई के बोझ से दब गया है-चंद्रप्रभा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बालोद, 23 अक्टूबर।
बालोद जिला कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर शुक्रवार को कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ सब्जी मार्केट में दो झोले लेकर सब्जी खरीदने पहुंची। पहले 60 रुपए की बरबटी खरीदी, फिर टमाटर लेने के लिए आगे बढ़ी। सब्जी वाले से पूछा 80 रुपए किलो टमाटर क्यों बेच रहे हो। सुधाकर को जवाब मिला ट्रक का भाड़ा बढ़ गया है। थोक बाजार में ही हमें सब्जी महंगी मिल रही है, तो क्या करें। आलू, प्याज, धनिया लेकर जिला कांग्रेस के प्रमुख  सुधाकर ने 400 रुपए में एक झोला सब्जी ली।

 इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी महंगाई के बोझ से दब गया है। यहां महंगाई से सब्जी खरीदने वाले भी परेशान हैं और बेचने वाले भी। हम इसी तरह महंगी सब्जियां खरीदकर अपना विरोध जता रहे हैं। इस महंगाई के लिए सुधाकर ने केंद्र की मोदी सरकार को दोषी ठहराया।

सुधाकर ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए, इसलिए सब्जियों के दाम बढ़ गए। पहले 10 रुपए की भाजी पूरा परिवार खाता था, अब 20 रुपए में दो जुड़ी मिल रही है।

बालोद में कांग्रेसियों ने सब्जी बाजार पहुंचकर सेल्फी ली। इस दौरान व्यापारियों ने बारिश में फसलों के नुकसान होने के कारण सब्जी की कीमतें बढऩे की बात कही। वहीं, कांग्रेस नेता महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते रहे।

दरअसल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने सब्जी की महंगाई को लेकर व्यंग्यात्मक विरोध का तरीका अपनाया। इस दौरान सुबह से कांग्रेसी अलग-अलग बाजार में पहुंचकर टमाटर सहित अन्य सब्जियां खरीद कर सेल्फी ली। इस आयोजन के लिए जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी सब्जी मार्केट पहुंचे। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, ग्रामीण अध्यक्ष  सहित अन्य पदाधिकारी व नेता व्यापारियों से चर्चा कर रहे थे।

चर्चा के दौरान सब्जी महंगी होने के लिए व्यापारी बारिश में फसलों को नुकसान होने सब्जियों के सडऩे के कारण उत्पादन कम होने की बात कही। वहीं, कांग्रेस नेता महंगाई के लिए पेट्रोल-डीजल के महंगी कीमत को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते रहे। जब पेट्रोल-डीजल की महंगाई की बात आई, तब व्यापारियों ने भी ट्रांसपोर्टिंग चार्ज बढऩे के कारण सब्जी की कीमत में बढ़ोत्तरी होने की बात कहने लगे।

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के साथ महामंत्री रतीराम कोसमा, संयुक्त सचिव कांतिभूषण साहू, महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव छबीला सिन्हा उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments