राजनांदगांव

सगे भाईयों के बाड़ी से मिला 23 नग सागौन की सिल्ली
24-Oct-2021 2:01 PM (64)
सगे भाईयों के बाड़ी से मिला 23 नग सागौन की सिल्ली

लावातरा में वन महकमे ने की कार्रवाई
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
गंडई पंडरिया, 24 अक्टूबर।
वन महकमे ने लावातरा गांव में दबिश देकर दो सगे भाईयों के बाड़ी से दो दर्जन सागौन की सिल्लियां बरामद की है। वन विभाग ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करते सागौन की सिल्लियां जब्त की है।

मिली जानकारी के अनुसार वन मंडल खैरागढ़ के वन मंडलाधिकारी संजय यादव के निर्देशन में उप वन मंडलाधिकारी गंडई एमएल सिदार ने टीम बनाकर छापामार कार्रवाई करते लावातरा गांव में दबिश दी। बताया जा रहा है कि उप वन मंडलाधिकारी एमएल सिदार को मुखबीर से मिली कि वन परिक्षेत्र गंडई के अंतर्गत ग्राम लावातरा में एक व्यक्ति के बाड़ी में सागौन का जखीरा है, जिसे बाहर भेजने की तैयारी में है।

सूचना मिलते ही आनन-फानन में उच्चाधिकारयिों के मार्गदर्शन में टीम बनाकर नाकाबंदी किया गया। देर रात तक इंतजार किया गया कि सागौन से भरे गाड़ी के साथ पकड़ लिया जाए, पर सागौन को बाहर नहीं भेजा गया। जिसके बाद छापामार कार्रवाई की गई। लावातरा निवासी भगवान सिंग यादव पिता रतिराम यादव एवं भगवानी पिता रतिराम यादव के मकान के बाहर बाड़ी में दबिश देकर 23 नग सागौन सिलपट 0.603 घन मीटर लकड़ी बरामद की गई तथा दोनों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम 1927 के अंतर्गत कार्रवाई करते वन अपराध प्रकरण क्रमांक 57/1422 दिनांक 23-10-21 दर्ज किया गया तथा और संलिप्त अपराधियों की पतासाजी की जा रही है। उक्त कार्रवाई में परिक्षेत्र सहायक विष्णु प्रसाद कोसरिया, अभिषेक देवांगन तथा परिसर रक्षक अनिल कुमार गेंदले, हेमचंद ठाकुर, हरिश कुमार ठाकुर, रामजी यादव, सुनील कुमार ठाकुर, नित्यरंजन शर्मा, धनसु यादव की प्रमुख  भूमिका था।

अन्य पोस्ट

Comments