कवर्धा

वनांचल के बोक्करखार में बैगा स्वास्थ्य शिविर, सैकड़ों की जांच
25-Oct-2021 8:52 PM (62)
वनांचल के बोक्करखार में बैगा स्वास्थ्य शिविर, सैकड़ों की जांच

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बोड़ला, 25 अक्टूबर। विकासखंड के वनांचल के सुदूर वनांचल के मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित ग्राम पंचायत बोक्करखार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को बैगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें ग्राम पंचायत बोक्करखार व शम्भूपिपर के दर्जनों गांवों के आदिवासी परिवार ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

200 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण

बोक्कर खार में आयोजित बैगा स्वास्थ्य शिविर के अंतर्गत पंचायत के माचापानी, आमापानी, कुंडपानी, बाहपानी, बगई पहाड़ व शम्भूपीपर पंचायत के महलीघाट, कबीरपथरा सहित दर्जनों गांव के 200 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया लोगों का मलेरिया हिमोग्लोबिन सिकलिंग शुगर बीपी आदि की जांच भी उपस्थित स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किया गया।

लगाए गये कोरोना के टीके

बैगा स्वास्थ्य शिविर में लोगों को कोरोना के टीके भी लगाए गए । इस विषय में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना के विषय में एहतियात बरतने की सलाह देते हुए इससे बचाव की जानकारी भी दी गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा साफ सफाई व पानी को उबालकर पीने की सलाह भी दी गई। शिविर में मरीजों को मलेरिया सर्दी खांसी बुखार के लिए निशुल्क दवा वितरण के साथ-साथ जरूरत पडऩे पर लोगों को इंजेक्शन भी लगाए

ग्राम पंचायत बोक्करखार में लगाए गए बैगा स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम से काफी लोग शामिल हुए। प्रदीप सिंह ठाकुर शिविर प्रभारी ने बताया शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बोड़ला व वैलनेस सेंटर चिल्फी के डॉक्टर मुख्य रूप से उपस्थित थे, जिनमें  राकेश राठौर, पुरुषोत्तम राजपूत, डॉ. सुरेंद्र चंद्रवंशी, नीतू सोनी मानिक चंद्रवंशी नेहा पाठक प्रकाश गुप्ता राधेश्याम टेकाम, भूपेंद्र भास्कर, मढ़रिया अनामिका, राकेश कुमार  कंवर,दुर्गेश साहू  उपस्थित हुए।

अन्य पोस्ट

Comments