कवर्धा

हेल्पिंग हैंड ने बैगा आदिवासियों को बांटी चप्पल, चादर-साड़ी
26-Oct-2021 4:37 PM (74)
हेल्पिंग हैंड ने बैगा आदिवासियों को बांटी चप्पल, चादर-साड़ी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
पंडरिया, 26 अक्टूबर।
हेल्पिंग हैंड ग्रुप पंडरिया सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम पंचायत छिंडीडीह के बैगा आदिवासियों को चरण पादुका, चादर, और साड़ी बांटने का काम कर रही है।
 रेल्वे संघर्ष समिति एक पंजीकृत संस्था है, उसके सदस्य हेल्पिंग हैंड के रूप में सामाजिक सेवा का काम भी करते हैं। कोरोनाकाल के समय सैकड़ों प्रवासी मजदूर शहरी गरीब लोगों को पक्का हुआ भोजन, सूखा राशन के साथ ही चरण पादुका बांटने का काम करती रही है, जिसकी प्रशंसा जिला प्रशासन सहित राजनीतिक राजनेताओं ने भी की है। इस कार्य की सफलता के लिए स्थानीय दानदाता, व्यापारी, अधिकारी-कर्मचारी सभी सदस्यों का योगदान है।

यह संस्था यहीं तक नहीं रुकी है, आगे कोरोना के दूसरे चरण लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा भयावह हो गया था, उस समय भी कोविड केयर सेंटर खोलकर भी सेवा दी है, पूरे जिले में आई कैंप लगाकर पचासों मोतियाबिंद के मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन चश्मा वितरण भी अरविंदो हस्पताल रायपुर के सहयोग से कराई हैं, कोरोनाकाल के दौरान ही जिलास्तरिय ब्लड डोनेशन का काम भी किया है।

समिति समय-समय पर सामाजिक कार्य में सफलतापूर्वक अपना हांथ बटाती है। इसी क्रम में हेल्पिंग हैंड के प्रमुख आशीष जैन की अगुवाई में 150 चप्पल, 100 चादर, तथा 50 साड़ी सुदूर वनांचल ग्राम पंचायत छिंदीडीह के विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा आदिवासियों को समिति के सदस्य मनीष शर्मा, रामकुमार टंडन, प्रशांत सिंह राजपूत, रितेशसिंह ठाकुर सरपंच सचिव के विशेष उपस्थिति में वितरण किया गया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments