कोण्डागांव

बस्तर फाइटर्स में भर्ती के लिए पुलिस दे रही युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण
26-Oct-2021 8:42 PM (34)
   बस्तर फाइटर्स में भर्ती के लिए पुलिस दे रही युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 26 अक्टूबर। नगर में स्थित पुलिस लाइन चिखलपुटी में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बस्तर में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान को अत्याधिक प्रभावी बनाने हेतु बस्तर के समस्त जिलों में बस्तर के स्थानीय युवाओं को बस्तर फाईटर में भर्ती की जा रही है जिससे स्थानीय युवाओं का अनुभव एवं स्थानीय लोगों से बेहतर सामंजस्य स्थापित कर बस्तर से नक्सलियों का सफाया किया जा सके एवं बस्तर के आमजनों तक शासन के योजनाओं का बेहतर ढंग से पहुंचाया जाये, उनको बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हो, जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार हो जीवन स्तर में सुधार लाया जा सके।

 इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन में जिला कोण्डागांव के दूरस्थ अंचल में रहने वाले एवं जिला क नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोगों को बस्तर फाईटर में अत्याधिक संख्या में भर्ती करवाने के उद्देश्य से पुलिस लाईन कोण्डागांव में बस्तर फाईटर हेतु मापदण्ड के आधार पर स्थानीय युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया है। जिसमें स्थानीय युवक-युवतियां ने बढ़-चढक़र उपस्थिति दर्ज कराई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव के आदेशनुसार जिला कोण्डागांव में प्रशिक्षत पीटीआई द्वारा प्रात: 5 से 8 बजे तक शारीरिक दक्षता हेतु निर्धारित मापदंडों के आधार पर प्रशिक्षण प्रदाय किया जा रहा है। इसी प्रकार दूसरी पाली में 2 से 5 बजे तक विषय वस्तुओं के जानकारों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा लिखित परीक्षा हेतु क्लास लिया व टेस्ट लिया जाएगा। समय-समय पर पुलिस अधीक्षक अन्य अधिकारीगण स्वयं उपस्थित होकर प्रशिक्षणरत युवाओं को मार्गदर्शन देकर उनका मनोबल बढ़ा रहे हंै। भर्ती हेतु फार्म जमा करने की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है।

 इच्छुक युवक-युवतियां पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित होकर 12 नवंबर की शाम 5 बजे के पूर्व अपने आवेदन जमा कर सकते हंै।

अन्य पोस्ट

Comments