बस्तर

कृषि महाविद्यालय में साइबर क्राइम व यातायात की दी जानकारी
26-Oct-2021 10:02 PM (46)
कृषि महाविद्यालय में साइबर क्राइम व यातायात की दी जानकारी

जगदलपुर, 26 अक्टूबर। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी कौशलेश देवांगन व नगरनार थाना प्रभारी शिवशंकर गेंदले के साथ ही यातायात स्टाफ के द्वारा कृषि महाविद्यालय में यातायात के संबंध में शिक्षा जागरूकता अभियान के तहत कृषि कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थियों एवं एनसीसी कैडेट को यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने एवं अपने-अपने परिजनों को भी यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने समझाइश दी गई।

यातायात प्रभारी कौशलेश देवांगन ने बताया कि यातायात के विभिन्न नियमों के बारे में बारीकी से जानकारी दी गई एवं चौक-चौराहों में लगे सिग्नल के संबंध में हमराह स्टॉप के द्वारा डेमो दिखाकर समझाया गया।  इसके अलावा अतिरिक्त साइबर क्राइम के संबंध में साइबर सेल जगदलपुर के द्वारा साइबर से होने वाली विभिन्न क्राइम के संबंध में विभिन्न जानकारी दिया गया, जिससे आम नागरिक साइबर क्राइम से बचा जा सके।

 आने वाले समय में प्रत्येक स्कूल में जाकर स्कूली विद्यार्थियों के साथ यातायात नियमों के बारे में बताना, उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा करना लक्ष्य रखा गया है, शिक्षा जागरूकता अभियान के अतिरिक्त समय-समय पर जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाना है, जिले में यातायात नियमों के संबंध में आम नागरिकों को ज्ञात नहीं होने के कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं, जिन्हें रोकना अत्यंत आवश्यक है, यह करना तभी संभव होगा जब आम नागरिक यातायात पुलिस का साथ दें।

यातायात पुलिस सभी नागरिकों से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन कर ही अपनी वाहन चलाएं, जिससे भविष्य में होने वाली सडक़ दुर्घटनाओं को रोकी जा सकती है।

अन्य पोस्ट

Comments