कोरिया

1 दिसंबर से होगी धान खरीदी
15-Nov-2021 5:47 PM (31)
1 दिसंबर से होगी धान खरीदी

तैयारियों का कलेक्टर ने लिया जायजा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर, 15 नवंबर।
धान खरीदी की तैयारियों का अवलोकन करने कलेक्टर श्याम धावड़े सरभोका धान खरीदी केंद्र पहुंचे। उन्होंने धान खरीदी के लिए आवश्यक बारदाने, कम्प्यूटर सेंटर में टोकन की प्रक्रिया, नाप तौल के लिए तराजू आदि की उपलब्धता की जांच करने के बाद सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिले भर में किसानों के लिए 1 दिसंबर से होने वाले धान खरीदी में लघु सीमांत किसानों को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखते हुए छोटे किसानों की धान खरीद सबसे पहले करने के निर्देश दिए। सोसाइटी के अंतर्गत आने वाले गांवों का रोस्टर बनाया जाए और उसके अनुरूप खरीदी की तैयारी रखें।

श्री धावड़े ने कहा कि किसानों को धान खरीदी के ऋण पुस्तिका, आधार कार्ड और खाता नम्बर की जानकारी लेकर अपने सहकारी समिति में आना होगा। इसके लिए हर गांव में मुनादी करवाई जाए, ताकि किसी भी किसान को धान खरीदी केंद्र में आने के बाद किसी भी तरह की असुविधा न हो। 

इस दौरान उपाध्यक्ष जिला पंचायत कोरिया वेदांती तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  कुणाल दुदावत, एसडीएम ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर, सहकारिता विभाग के सहायक पंजीयक, सीईओ जनपद अमित सिन्हा सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी और किसान उपस्थित रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments