कवर्धा

बाल दिवस, हफ्ते भर होंगे विविध कार्यक्रम
17-Nov-2021 5:48 PM (34)
बाल दिवस, हफ्ते भर होंगे विविध कार्यक्रम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 17 नवंबर।
देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर राज्य शासन द्वारा एक सप्ताह बाल दिवस पर विविध कार्यक्रम का आयोजन सभी शासकीय कार्यालयों स्कूलों में किया जा रहा है।

इसी कड़ी में बोड़ला थाना क्षेत्र की पोंडी चौकी के द्वारा एक अनूठी पहल करते हुए मंगलवार को विकासखंड तहसील के ग्राम पंचायत सारंगपुर  कला में चाचा नेहरू की जयंती  छात्र-छात्राओं शिक्षक-शिक्षिकाओं व गांव के वरिष्ठ नागरिकों की उपस्थिति में धूमधाम से मनाया गया।

पोंड़ी चौकी के प्रभारी मान सिंह द्वारा बताया गया कि आमजनों और लोगों के मन में पुलिस की छवि बेहतर करने आदेश मिलने पर थाना प्रभारी रमाकांत तिवारी के निर्देशन में चौकी पोड़ी क्रे ग्राम सारंगपुर कला के माध्यमिक स्कूल में आयोजित बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बच्चों को चाचा नेहरू के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए उनके जीवन वृत्य पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को गुड टच बेड टच, पास्को एक्ट, याता याता यात नियम के संबंध में जानकारी दिया गया।

उक्त कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ गुरुजन, जिनमें मोहनलाल लांझे प्रधान पाठक, निरजाम साहू प्रभारी प्रधान पाठक, रामफल यादव, देवकुमार यादव, संजय सिंह, आनंद कुमारी गोस्वामी, आमजन ग्राम पटेल भागीरथी चंद्रवंशी, उपसरपंच मुकेश साहू और चौकी प्रभारी सहायक उपनिरी.मानसिंह प्रधान आर. लवकेश खरे आर. राधेश्याम नेताम उपस्थित रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments