जान्जगीर-चाम्पा

घर-घर पहुंच एसडीएम ने टीका लगाने किया प्रेरित
23-Nov-2021 4:52 PM (42)
घर-घर पहुंच एसडीएम ने टीका लगाने किया प्रेरित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 23 नवंबर। 
रविवार को एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सक्ती विकासखंड अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत खूंटादहरा ग्राम पंचायत पुटेकेला एवं ग्राम पंचायत नगरदा के आश्रित ग्राम चारपारा में दस्तक देते हुए कोरोना वैक्सीन लगाने से डरने वाले ग्रामीणों को सरल भाषा में समझाते हुए उन्हें वैक्सीन लगाने प्रेरित किया। दर्जनों ग्रामीणों ने वैक्सीन लगवाए, वहीं इस दौरान एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अमले को भी रिचार्ज किया।

एसडीएम रेना जमील के साथ विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक अर्चना तिवारी ने भी ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर वैक्सीनेशन के लिए लोगों को समझाते हुए इससे किसी प्रकार का खतरा नहीं होने का आश्वासन दिया।

गर्भवती महिलाओं ने भी लगवाए टीके
जहां एक ओर कोरोना से संपूर्ण जंग जीतने के लिए केंद्र एवं राज्य की सरकारें कमर कस चुकी है वही शासन के महत्वपूर्ण अंग प्रशासन के द्वारा भी इस जंग को जीतने  प्रयास कर रहे हैं वही इस जंग में अब गर्भवती महिलाएं एवं शिशुवती महिलाएं भी आगे आ चुकी हैं।

ग्राम पंचायत खूंटादहरा में 8 माह से गर्भवती महिला ने स्वयं की इच्छा से कोविड-19 का टीका लगवाया, वहीं इसी तरह खूंटादहरा ग्राम पंचायत के ही शिशुवती महिलाओं ने टीका लगवा कर अन्य लोगों को इस महाअभियान में शामिल होने प्रेरणा स्रोत बनीं गर्भवती एवं शिशुवती महिलाओं के द्वारा कोविड-19 का टीका स्वयं की इच्छा से लगाने पर एसडीएम रेना जमील ने ऐसे महिलाओं की प्रशंसा की है एवं कहा कि कोरोना से जंग जीतने के लिए संपूर्ण वैक्सीनेशन जरूरी है और सभी वर्ग इसमें किसी न किसी रूप में अपना सहयोग करें।
 

अन्य पोस्ट

Comments