कोण्डागांव

नंगत पीला स्वास्थ्य जांच शिविर
25-Nov-2021 6:36 PM (32)
नंगत पीला स्वास्थ्य जांच शिविर

कोण्डागांव, 25 नवंबर। जिले में स्थित बड़ेकनेरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला बाल विकास के एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा छोटे बच्चों का मध्यम एवं गंभीर कुपोषित बच्चों का स्वास्थ्य जांच पोषण स्वास्थ्य शिक्षा के तहत नंगत पीला स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया।

बड़़ेकनेरा के 18 आंबा कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने केद्रों के बच्चों को शिविर में लाकर कुपोषण जांच कराया, जिसमें मध्यम कुपोषित बच्चे 71 और अति गंभीर कुपोषित 25 बच्चे पाए जाने से डॉ. नीरज उईके ने बच्चों को उचित उपचार के लिए महतारी माताओं को गंभीर कुपोषित बच्चों को एनआरसी पुनर्वास केंद्र कोण्डागांव में भर्ती कराने का निर्देश  दिया गया।

तत्पश्चात मध्यम वर्ग के बच्चों को पोषण युक्त  आहार दिए जाने पोषण आहार भरपूर मात्रा में देने को महतारी व माताओं को समझाईस दिया गया वही महिला बाल विकास के सेक्टर सुपर वाईजर अनुसूईया यादव के द्वारा सभी आंबा केद्रो के कार्यकर्ताओं को मध्यम वर्ग एवं गंभीर कुपोषित बच्चे पाए जाने पर एनआरसी केंद्र मे भर्ती कराने के लिए अवगत कराया गया । इस मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. नीरज उईके और आंबा कार्यकर्ता, मितानिन सहित बच्चे मौजूद रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments