महासमुन्द

समितियों के ताले खुले, आज से कर्मियों की ट्रेनिंग शुरू
25-Nov-2021 11:13 PM (43)
समितियों के ताले खुले, आज से कर्मियों की ट्रेनिंग शुरू

धान खरीदी को मात्र 5 दिन बाकी, समितियों की साफ  सफाई सहित अन्य तैयारियां हो रही

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 25 नवंबर।
जिले के 138 समितियों के ताले 24 नवंबर से खुल गए हैं। इन केंद्रों में एक दिसंबर से धान खरीदी शुरू होगी। खरीदी को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।
23 नवंबर को वापस महासमुंद लौटने के बाद कुछ समितियों के प्रबंधकों ने ताला खोलकर खरीदी की तैयारियों में जुट गए थे। कल 24 नवंबर को जिले के सभी समितियों के ताले खुल गए हैं और खरीदी को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।

जिला खाद्य अधिकारी नितिश द्विवेदी का कहना है कि हड़ताल के कारण तैयारियां प्रभावित हो गई थी। समितियों ने अब तैयारी शुरू कर दी है। आज से समितियों के कर्मचारियों का ट्रेनिंग पिटियाझर, जनपद पंचायत पिथौरा व नई मंडी सरायपाली में होगी।

सहकारी समिति के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू की मानें तो बीते 22 नवंबर को सरकार ने समितियों को एक मुश्त क्षतिपूर्ति राशि दिए जाने का निर्णय लिया था। इसके साथ ही अन्य मांगों पर आश्वसन मिला है। पिछले साल हुई खरीदी में 138 समिति व उपार्जन केंद्रों में 75 लाख 75 हजार क्विंटल धान की खरीदी हुई थी। इस साल 135 समितियों का मिलान पूर्ण कर लिया गया है। आज से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी को लेकर समितियों के कर्मचारियों को दो दिनी प्रशिक्षण होगा। इसके लिए कर्मचारियों को सूचना दे दी गई है।

खाद्य अधिकारी द्वारा जारी आदेेश में बताया गया है कि 25 नवंबर को मंडी परिसर पिटियाझर तहसील महासमुंद व बागबाहरा के समस्त धन उपार्जन केंद्र के अधिकारी व कर्मचारियों को प्रशिक्षण 12 बजे से दिया जाएगा। इसके दूसरे दिन यानी कल 26 नवंबर को 12 बजे जनपद पंचायत पिथौरा के सभागार में तहसील पिथौरा व 3 बजे नई मंडी परिसर सरायपाली में बसना व सरायपाली के कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments