कवर्धा

दिनदहाड़े बाइक सवारों ने की लूट
26-Nov-2021 5:51 PM (42)
दिनदहाड़े बाइक सवारों ने की लूट

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 26 नवंबर।
बोड़ला नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 6 में गुरुवार को बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे एक व्यक्ति से मोटरसाइकिल सवारों ने दिनदहाड़े 45000 लूट लिया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 6 में निवास करने वाले बाला पटेल पादु कला पटेल प्रधानमंत्री आवास का पैसा निकालने स्टेट बैंक बड़ौदा की शाखा से दोपहर दो 1.30 से 2 बजे के आसपास पैसा निकाल कर घर वापस जा रहा था। उसी दौरान उसके घर के ठीक पास दो मोटरसाइकिल सवारों ने उसे धक्का देकर नाले में गिरा कर जेब में रखे 45 हजार पासबुक सहित लेकर फरार हो गए।

शीतला मंदिर वार्ड में निवास करने वाले बाला पटेल ने बताया रेत वाले को पैसा देने के लिए वह आज दोपहर बैंक से पैसा निकाल कर वापस आ रहा था उसी दौरान उसके साथ या घटना घटी घटना के तुरंत बाद वह लगभग दौड़ते हुए भोरमदेव चौराहे तक चिल्लाते हुए आया तब तक लुटेरे पूरी रोड की तरफ निकल गए थे।

कस्बाई क्षेत्र में दोपहर के समय व्यस्त लोगों की आवाजाही वाली गली में हुई लूट की घटना से लोग स्तब्ध हैं। गौरतलब है कि शीतला मंदिर के पास से गुजरने वाली  गली गांव की प्रमुख व पुरानी गली है यहां लोगों का 24 घंटे बदस्तूर आना जाना लगा रहता है। लोग घर के आगे हैं। सवेरे से लेकर रात 8 से 9 तक बैठे रहते हैं। इसके अलावा नगर का सबसे सुरक्षित व बीचों-बीच का क्षेत्र है। ऐसे स्थान पर लुटेरे द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिए जाने से लोग हैरान हैं।

वार्ड नंबर 6 में मोटरसाइकिल सवारों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिए जाने की सूचना मिलते ही बोड़ला पुलिस तत्परता से घटना की जांच में जुट गई थानेदार रमाकांत तिवारी के नेतृत्व में अलग-अलग टीम बनाकर नगर के अलग-अलग चौक चौराहों में जांच के लिए भेज दिया गया पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों में सघन जांच व नाकेबंदी कर चोर की पतासाजी में जुट गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा अलग-अलग पहलुओं ने घटना की जांच की जा रही है। इस विषय में  टीआई रमाकांत तिवारी ने बताया पुलिस द्वारा नगर के प्रमुख स्थानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है, जिसमें संदिग्ध व्यक्तियों को व उनकी गाड़ी को पहचानने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस द्वारा शराब दुकान  जोकि मोहगाव सारंगपुर  रोड भोरमदेव चौक, स्टेट बैंक के पास तथा नगर के अन्य प्रमुख चौक चौराहों में लगे सीसीटीवी फुटेज को देख कर अपराधियों की पतासाजी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही घटना की जांच अलग-अलग पहलुओं पर की जा रही है जिससे कि लूट की तस्दीक हो सके।

लूट की घटना को अंजाम देने वाले लूटेरे हेलमेट पहने हुए थे। सीसीटीवी फुटेज में एक बाइक में दो हेलमेट सवार युवक अलग-अलग स्थानों पर दिखाई दे रहे हैं। इस तरह लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम देने के लिए हेलमेट का इस्तेमाल किया था।

प्रार्थी बाला पटेल का घर बैंक से महज कुछ ही दूर मुख्य सडक़ से अंदर है। वह बैंक से साइकिल चलाते हुए अपने घर की ओर जा रहा था। ऐसा लगता है कि लुटेरे उसका काफी समय से पीछा कर रहे थे। थाना की ओर से लुटेरे बैंक के पास आते हुए दिखाई दिए और मस्जिद के पास से उसके पीछे जाते दिखाई दिए बाला पटेल ने  बताया की मोटरसाइकिल सवारों ने घटनास्थल से महज 50 मीटर दूर  शीतला मंदिर के पास उनको क्रास कर उसके घर के सामने से ही मोटरसाइकिल मोड़ कर उसे नाली में धक्का देकर उसके पेंट की जेब से 45000 ले कर ले उड़े वह लगभग चिल्लाते हुए रोड तक गया, लेकिन लुटेरे पौड़ी कवर्धा सडक़ की ओर भाग चुके थे।

प्रार्थी वाला पटेल वार्ड नंबर 6 का निवासी है। वह पैसा निकाल कर लगभग अपने घर के पास पहुंच गया था। घर से 5 10 कदम पहले ही लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया।
 

अन्य पोस्ट

Comments