सरगुजा

शासन की योजनाओं का लाभ अधिकार के साथ लें श्रमिक-अमरजीत
27-Nov-2021 7:58 PM (35)
शासन की योजनाओं का लाभ अधिकार के साथ लें श्रमिक-अमरजीत

हितग्राहियों को चेक वितरित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकपुर, 27 नवंबर। 
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत के मुख्य आतिथ्य में शुक्रवार को कलाकेंद्र मैदान में श्रमिक सम्मेलन का आयोजन श्रम विभाग द्वारा किया गया। इस अवसर पर भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल भी उपस्थित थे। सम्मेलन में छतीसगढ़ राज्य असंगठित कर्मकार राज्य सामाजिक सुरक्षा मंडल द्वार हितग्राहियों को चेक वितरित किया गया।

श्री भगत ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि श्रम विभाग द्वारा असंगठित कर्मकारों के लिए करीब 22 योजनायें संचालित की जा रही हैं। अधिक से अधिक श्रमिक विभाग में पंजीयन कर  योजनाओं का लाभ अधिकार सहित लें। उन्होंने कहा कि आपको अपना अधिकार लेने में किसी प्रकार की बाधा हो तो उसके निराकरण के लिए अधिकारियों को बताएं। सरकार मजदूर वर्ग के हितों को ध्यान रखते हुए विभिन्न प्रकार की योजना संचालित करती है। पात्र हितग्राही निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर योजना का लाभ ले सकते हैं। मंत्री श्री भगत ने कहा कि किसान हितैषी सरकार ने शासन में आते ही पहला हस्ताक्षर किसान कर्ज माफी के लिए किया है।

इस अवसर पर श्रम विभाग के अंतर्गत असंगठित कर्मकार राज्य सामाजिक सुरक्षा मंडल के द्वारा 2 हितग्राहियों को 1-1 लाख का चेक वितरित किया गया। इसमें ग्राम केवरी, तहसील लखनपुर के भागवत दास (पुत्र) तथा ग्राम भगवानपुर, तहसील अम्बिकापुर के संगीता गुप्ता (पत्नी) को 1-1 लाख रुपये का चेक वितरित किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments