सरगुजा

मितानिनों के लिए बनेगा प्रशिक्षण हाल
28-Nov-2021 8:52 PM (47)
मितानिनों के लिए बनेगा प्रशिक्षण हाल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 28 नवंबर।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव घुनघुट्टा परियोजना के पास आयोजित मितानिन सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर मितानिनों की मांग पर अम्बिकापुर के पास सांडबार में एक प्रशिक्षण हाल निर्माण की स्वीकृति प्रदान की। इसके साथ ही उन्होंने मितानिनों के लिए नि:शुल्क ओपीडी तथा ब्लड टेस्ट की व्यवस्था के लिए पहल करने की बात कही।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री सिंहदेव ने कहा कि पूरे प्रदेश में मितानिनों का काम बहुत ही बेहतर है, कभी भी उन्हें पीछे हटते हुए नहीं सुना गया है। सेवाभाव के साथ अपने काम में डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर आप लोगों की मांग को अभी तक पूरा नहीं किया जा सका है, लेकिन प्रयास जारी है। वर्तमान पारिश्रमिक दर में 1 से 2000 में की वृद्धि के लिए अन्य राज्यों की तरह व्यवस्था करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन के हर काम में मितानिनों ने बढ़-चढक़र सहयोग किया है। किसी भी मौसम में गांव के लोगों तक स्वास्थ्य में पहुंचाने तत्पर रहते हैं।

छत्तीसगढ़ वनौषधि पादप विकास बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा कि ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा के लिए मितानिन रीढ़ की तरह काम कर रही हैं। उनका कार्य मेहनत, लगन एवं संवेदनशीलता से भरपूर है। कोरोना काल में भी उन्होंने बेहतर भूमिका का निर्वहन किया है। इस अवसर पर रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, श्रीमती अनिमा केरकेट्टा, सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में मितानिन उपस्थित थीं।

अन्य पोस्ट

Comments