सरगुजा

राष्ट्रीय ध्वज हमारे गौरव का प्रतीक, देश भक्ति की मिलती है प्रेरणा- कुशवाहा
29-Nov-2021 4:52 PM (77)
राष्ट्रीय ध्वज हमारे गौरव का प्रतीक, देश भक्ति की मिलती है प्रेरणा- कुशवाहा

मासिक ध्वज वंदन का कार्यक्रम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर,29 नवम्बर।
अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के निर्देशन में एवं प्रदेश कांग्रेस सेवादल के आदेशानुसार जिला कांग्रेस सेवादल सरगुजा द्वारा मासिक ध्वज वंदन का कार्यक्रम ग्राम शिवपुर (करजी) में ग्रामीणजनों की उपस्थिति में किया गया। ध्वज वंदन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिरपाल कुशवाहा थे एवं ध्वजरक्षक के रूप में जिला कांग्रेस सेवादल के मुख्य संघटक शिव प्रसाद अग्रहरि ने कांग्रेस सेवादल की विधि के अनुसार ध्वज वंदन का कार्यक्रम संपन्न कराया।

समवेत स्वर से सर्वप्रथम वंदे मातरम् का गायन किया गया। मुख्य अतिथि दिरपाल कुशवाहा के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। उपस्थितजनों के द्वारा तिरंगे झंडे को सलामी दी गई। ध्वजगीत गायन के बाद मुख्य अतिथि का उद्बोधन हुआ।  श्री कुशवाहा ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे गौरव का प्रतीक है एवं भारतीय जनमानस में भारतीय राष्ट्रवाद के उदय में राष्ट्रीय ध्वज हमें देश भक्ति की प्रेरणा देता है।

जिला कांग्रेस सेवादल सरगुजा के द्वारा किए जा रहे ध्वज वंदन कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से ग्रामीण जनों में मुख्यत युवाओं में देश भक्ति के साथ भारतीय राष्ट्रवाद का संचार होता है। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया। उपस्थित जनों के मध्य मिठाई का वितरण किया गया तथा मुख्य संघटक शिव प्रसाद अग्रहरि के द्वारा छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला गया।

इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल सरगुजा महामंत्री आरिफ खान, बालेश्वर राम कुशवाहा,चंदन कुशवाहा, ओमप्रकाश कुशवाहा, अभिषेक, विकास, अजय कुशवाहा, कामेश्वर राम, मनीष,जितेंद्र, ऋ षभ,शीलू कुशवाहा,पूनम, साधना आदि उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments