कवर्धा

बैगा बाहुल्य पंचायत बेंदा में टीकाकरण के लिए किया जा रहा है जागरूक
29-Nov-2021 5:53 PM (61)
बैगा बाहुल्य पंचायत बेंदा में टीकाकरण के लिए किया जा रहा है जागरूक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 29 नवंबर।
विकासखंड के सुदूर वनांचल में मध्य प्रदेश राज्य की सीमा पर बसे ग्राम पंचायत बेंदा में  टीकाकरण के लिए स्वयंसेवी संस्था के द्वारा और उनके कार्यकर्ताओं के द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

इस विषय में और अधिक जानकारी देते हुए स्वयं सेवी कार्यकर्ता हरीश यादव ने बताया कि उनके द्वारा ग्राम बेंदा में टीकाकरण के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए गांव के मोहल्ले -मोहल्ले में प्रतिदिन पंपलेट लगाया जा रहा साथ ही साथ लोगों के साथ बैठकर चर्चा कर टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उनके द्वारा गांव के पटेल टोला, दैहान पारा, छड़ीदार पारा,  खेरमाई पारा, साजाटोला में लगातार लोगों से बातचीत कर टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोगों के घरों में टीकाकरण के लिये प्रोत्साहित करने वाले पाम्पलेट लगाए जा रहे हैं। जिन लोगों ने केवल 1 डोज  लेने  के बाद दूसरे डोज लगवाने के लिए आनाकानी कर रहे हैं। उनको भी समझा कर तैयार किया जा रहा है। इस तरह वनांचल के ग्राम बेंदा में लोगों को टीकाकरण के लिए जागरुक करने का कार्य किया जा रहा जिसका अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है।
 

अन्य पोस्ट

Comments