सरगुजा

जिला अधिकारी अपने विभाग की बुनियादी जानकारी से हमेशा अपडेट रहें-कलेक्टर
30-Nov-2021 8:09 PM (61)
जिला अधिकारी अपने विभाग की बुनियादी जानकारी से हमेशा अपडेट रहें-कलेक्टर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर 30 नवम्बर।
कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों तथा विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिला अधिकारियां को निर्देशित किया कि अपने विभाग से संबंधित बुनियादी जानकारी से हमेशा अपडेट रहें ताकि कभी भी आवश्यकता पडऩे पर जानकारी दे सकें।

कलेक्टर ने कहा कि जिला अधिकारी डायरी संधारित करें जिसमे पहले दस पेज पर विभाग से संबंधित जानकारी रखें जैसे स्कूल शिक्षा विभाग प्रत्येक विकासखंड में स्कूलों की संख्या, शिक्षकों, कर्मचारियों तथा छात्रों की संख्या, महिला एवं बाल विकास विभाग में आंगनबाड़ी केंद्रों की संख्या। इसी प्रकार निर्माण एवं विकास से संबंधित विभाग भी जानकारी रखें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की तैयारी रखने से विभाग में काम के प्रति आपकी जिम्मेदारी झलकेगी।
कलेक्टर ने विभागों में लंबित मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर जन चौपाल ,पीजी पोर्टल तथा अर्द्ध शासकीय पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि इन पत्रों की समय-सीमा में त्वरित निराकरण करे।
 
उन्होंने कह कि जन चौपाल के आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें ताकि पीडि़तों को राहत मिले। उन्होंने गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी एवं वर्मी खाद निर्माण की समीक्षा करते हुए सभी एसएडीओ एवं आरएईओ को समय पर सैम्पल भेजने एवं केंचुआ की निर्धारित मात्रा वर्मी टांका में डालने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने 1 दिसम्बर से शुरू हो रहे धान खरीदी की तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी उपार्जन केंद्रों में सुव्यस्थित धान खरीदी सुनिश्चित करें। अंतरजिला चेक पोस्ट पर राजस्व के कर्मचारियों की 24 घंटे ड्यूटी लगाए। धान के अवैध परिवहन पर कड़ी नजर रखें।

बैठक में जिला पंचायत के सी.ई.ओ.विनय कुमार लंगेह, अपर कलेक्टर ए.एल. ध्रुव, तनुजा सलाम सहित एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments