सरगुजा

रेडी टू इट पोषण आहार का काम बीज निगम को देने का विरोध
30-Nov-2021 8:11 PM (37)
रेडी टू इट पोषण आहार का काम बीज निगम को देने का विरोध

राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन

अंबिकापुर,30 नवम्बर। छत्तीसगढ़ की महिला स्व सहायता समूहों द्वारा पिछले एक दशक से चलाये जा रहे रेडी टू इट पोषण आहार कार्यक्रम को कांग्रेस सरकार द्वारा बीज निगम को दे दिए जाने के विरोध में भाजपा महिला मोर्चा सरगुजा ने जिला अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम कलेक्टर सरगुजा को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में महिला मोर्चा ने मांग की कि राज्यपाल इस अव्यवहारिक निर्णय को तत्काल वापस लेने हेतु छत्तीसगढ़ सरकार को निर्देश जारी करें। उन्होंने कहा है कि सन् 2009-10 में डॉ. रमन सिंह सरकार ने ठेकेदारों से रेडी टू इट पोषण आहार कार्यक्रम को छीनकर महिला स्वयं सहायता समूहों को दिया था, जिससे हजारों समूहों की महिलाओं को न केवल रोजगार मिल रहा था बल्कि उनके परिवारों का भरण पोषण भी हो रहा था। ऐसे में अचानक छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कुछ निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए यह कार्य समूह से छीनकर बीज निगम को देने का निर्णय न्यायोचित नहीं है।

ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला महामंत्री सोनू तिग्गा, श्नेता गुप्ता, उमा पांडेय,आशा शुक्ला, इंदू कश्यप, शुभांगी बिहाडे, प्रभा गोस्वामी, मालती यादव, बबली नेताम, सुषमा जायसवाल, रिता कुर्रे, मनी यादव, शीतल सोनी, अम्बेश्वरी सारथी, तोरन देवी, सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments