दन्तेवाड़ा

एनएमडीसी बचेली के सीजीएम को मिला सीएसआर लीडरशिप अवार्ड
01-Dec-2021 6:53 PM (61)
 एनएमडीसी बचेली के सीजीएम को मिला सीएसआर लीडरशिप अवार्ड

बचेली परियोजना को भी मिले सीएसआर एक्सीलेंस-प्लैटिनम एवं गोल्ड अवार्ड्स

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 1 दिसंबर। देश की सबसे बड़ी लौह-अयस्क उत्पादक एवं नवरत्न कंपनी, एनएमडीसी लिमिटेड, बचेली  को एपेक्स इंडिया फाउंडेशन  द्वारा मेटल एंड माइनिंग सेक्टर की  एकल श्रेणी में पी.के. मजुमदार, मुख्य महाप्रबंधक, एनएमडीसी बचेली को ‘एपेक्स इंडिया सीएसआर लीडरशिप अवार्ड’ हाल ही में गोवा में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में प्रदान किया गया ।

उपरोक्त कार्यक्रम में ही एपेक्स इंडिया फाउंडेशन द्वारा ‘एपेक्स इंडिया सीएसआर अवार्ड्स’ के तहत एनएमडीसी, बचेली को एजुकेशन सिटी, जवांगा के लिए प्रोजेक्ट ऑफ़ दा  डिकेड अवार्ड 2020  अंतर्गत  ‘प्लैटिनम अवार्ड’ एवं कोविड के दौरान एनएमडीसी, बचेली द्वारा किये गए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए ‘बेस्ट सीएसआर रेस्पॉन्स टुवर्ड्स कोरोना  पेन्डेमिक 2021’  प्रदान किया गया।

ज्ञात हो कि पिछले 02 वर्ष   हम सभी के लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं, मुख्यत: कोरोना महामारी के कारण। एनएमडीसी एक संगठन के रूप में,  इस कठिन समय के दौरान एनएमडीसी ने समुदायों को ना सिर्फ स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की, बल्कि निकटवर्ती ग्रामों के ग्रामीणों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के अलावा लग- भग 20,000 प्रोफिलैक्सिस किट, सैनिटाइजऱ, मास्क्स और लग- भग 25,000 कोरोना टेस्टिंग भी कीं ।

यहाँ पर यह उल्लेखनीय है कि एपेक्स इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड्स बहुत ही प्रतिष्ठित अवार्ड हैं । क्यूंकि देश की लग भग 1200 जानी मानी पीएसयूस, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं आवेदन करती हैं जिनके आवेदनों की छटनी, प्रेजेंटेशन उपरांत जूरी के अनुभवी सदस्यों द्वारा बहुत ही कम संस्थाओं/ कम्पनियों  एवं व्यक्तियों को यह पुरस्कार दिए जाते हैं ।

उपरोक्त पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान मनोज तिवारी (संसद सदस्य), रिटा. मेजर जनरल पी.के. सहगल (भारत के रक्षा विशेषज्ञ और टेडेक्स स्पीकर), ललित गभाने (भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के महानिदेशक और सीईओ) द्वारा उनके करकमलों से प्रदान किए गए।

लग-भग 200 सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, प्राइवेट उद्योग, एनजीओ, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं में एनएमडीसी ही एक ऐसी पीएसयू थी जिसे मंच पर आकर उपरोक्त गणमान्य अतिथिओं के समक्ष एनएमडीसी द्वारा सीएसआर अंतर्गत किये जा रहे कार्यों के विषय में  एवं  सीएसआर के क्षेत्र में हासिल की गयी उपलब्धिओं के विषय में बताने के अवसर प्रदान किया गया था। उपरोक्त गणमान्य अतिथिओं में मौजूद माननीय संसद सदस्य मनोज तिवारी जी ने एनएमडीसी बचेली सीएसआर के द्वारा किये जा रहे सभी कार्यों की सराहना की एवं एनएमडीसी, बचेली के कार्यों को देखने हेतु बचेली आने की इच्छा भी ज़ाहिर की ।

इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य अतिथिओं तथा प्रतिष्ठित संगठनों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए  उप महाप्रबंधक (सीएसआर एवं सीसी) ने एनएमडीसी, बचेली द्वारा सीएसआर के तहत किये जा रहे विभिन्न कार्यों के बारे में जानकारी दी । यह पुरस्कार उस काम का प्रमाण है जो एनएमडीसी जरूरतमंद  समुदायों के लिए कर रही है ।

उपरोक्त अवार्ड्स प्राप्ति पर श्री पी.के. मजुमदार ने एनएमडीसी, बचेली के समस्त कर्मचारियों को बधाई देते हुए इसे उनके परिश्रम का फल बताया एवं यह पुरस्कार परियोजना के सभी कर्मचारियों को डेडिकेट किए।

श्री मजुमदार जी ने उपरोक्त अवार्ड हेतु कम्पनी के सीएमडी एवं सभी डायरेक्टर्स को उनके सफल नेतृत्व एवं लगातार मार्गदर्शन हेतु धन्यवाद दिया है।

अन्य पोस्ट

Comments