कोण्डागांव

एड्स दिवस पर विविध कार्यक्रम
01-Dec-2021 9:54 PM (65)
एड्स दिवस पर विविध कार्यक्रम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 1 दिसंबर।
जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में विश्व एड्स दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें मितानिन, नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं जिला एड्स एवं टीवी विभाग के समस्त कर्मचारी खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के स्टाफ मौजूद रहे।

जागरूकता ही एड्स का बचाव है, इस जानकारी के साथ आयोजन शुरू किया गया। बताया गया कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को एड्स के संबंध में जानकारी होना आवश्यक है। युवा वर्ग में एड्स के प्रति जागरूकता आवश्यक है, क्योंकि असुरक्षित यौन संबंध एक प्रमुख कारण है।

वर्तमान में कोण्डागांव जिले में एड्स मरीजों का उपचार चल रहा है एड्स मरीजों से किसी भी तरह का भेदभाव न हो, इस तारतम्य में प्रत्येक वर्ष एड्स नोडल अधिकारी की अध्यक्षता में एड्स मरीजों के साथ बैठक आयोजित की जाती है, उनकी समस्याओं को सुना जाता है तथा उन्हें निराकरण करने का प्रयास किया जाता है।

ज्ञात हो कि एड्स पीडि़त मरीजों को मुफ्त बस पास इंदिरा आवास योजना में लाभ तथा शासन की अन्य लाभकारी योजनाओं में जोडऩे का प्रयास जारी है ताकि ये मरीज समाज मे सर उठा के जीवन यापन कर संके।

उक्त कार्यक्रम में नोडल अधिकारी डॉ सूरज राठौर, मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेश कंवर, को विशेष आमंत्रित किया गया था।

अन्य पोस्ट

Comments