रायपुर

इंटरनेशनल टुरिजम मार्ट में रविवि के तीन विद्यार्थी शिरकत करेंगे
02-Dec-2021 7:29 PM (24)
  इंटरनेशनल टुरिजम मार्ट में रविवि के तीन विद्यार्थी शिरकत करेंगे

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 2 दिसंबर। भारत की आजादी के 75 साल पुरे होने के उपलक्ष्य में अध्ययन भ्रमण के अंतर्गत साहित्यिक कार्यक्रमों का आयोजन पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार एवं भारतीय विश्वविद्यालय संघ द्वारा किया गया। इस 13वें ‘इंटरनेशनल टुरिजम मार्ट’ का आयोजन पहली बार नागालैंड, कोहिमा में 27 से 30 नवम्बर तक किया गया।

उक्त कार्यक्रम में पुरे विश्व से 500 प्रतिभागी सम्मिलित हुए। इस कार्यक्रम में एआईयू के द्वारा देश भर से 50 प्रतिभागीयों का चयन हुआ जिसमें से पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर, छत्तीसगढ़ के 3 प्रतिभागियों का चयन हुआ। जिसमें से 2 प्रतिभागी अशिती सिंह एवं काजल पाण्डे विधि अध्ययनशाला से तथा 1 प्रतिभागी मंजु वर्मा, फार्मेसी अध्ययनशाला से सम्मिलित हुई।

नागालैंड कोहिमा में 13वें इंटरनेशनल टुरिजम मार्ट के अंतर्गत आयोजित विभिन्न साहित्यिक कार्यक्रमों में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर, छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि कर रहे विधि अध्ययनशाला की प्रतिभागर काजल पाण्डे ने च्ीज प्रतियोता में विजयी स्थान प्राप्त किया। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है कि पुरे देश से चयनित 50 प्रतिभागीयों में 3 प्रतिभागी इस विश्वविद्यालय से है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केशरी लाल वर्मा एवं अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. राजीव चौधरी ने प्रतिभागीयों के उत्कष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

अन्य पोस्ट

Comments