रायपुर

वैक्सीन के बिना प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाएंगे बॉडी बिल्डर्स
02-Dec-2021 7:32 PM (60)
वैक्सीन के बिना प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाएंगे बॉडी बिल्डर्स

रायपुर, 2 दिसंबर। वैक्सीन के बिना कोई भी खिलाड़ी बॉडी बिल्डर्स प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाएगा। यह फैसला जबलपुर  में नवम्बर को सिविकसेन्टर में इंडियन फिटनेस एंड बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन के महासचिव संजय शर्मा, और मध्य प्रदेश  बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव राकेश तिवारी की उपस्थिति में हुई बैठक में लिया गया। आगे फरवरी माह में संभावित राष्ट्रीय स्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों  के चयन के लिए प्रतियोगिता का आयोजन कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार किस प्रकार कराया जाए इस पर विचार किया गया।

कोविड-19 के कारण विगत 2 वर्षों से बॉडी बिल्डिंग के खेल से जुड़े खिलाड़ीयों को प्रतिस्पर्धाओं का अवसर नहीं मिल पा रहा था। क्योंकि बॉडीबिल्डिंग की प्रतियोगिताओं में भीड़ भी काफी रहती है।

 

 

 इस परिस्थितियों में प्रतियोगिता का आयोजन किस प्रकार किया जाए, और जिला, राष्ट्रीय स्पर्धा तक आयोजन के किस प्रकार आयोजित किया  जाए इस पर सुझाव एंव निर्णय  लिया गया। साथ ही व्यायामशालाओँ में खिलाडींयों के व्यायाम  करने के नियमों में भी निर्णय लिया गया।

 बीके पाठक आजीवन अध्यक्ष, देवेंद्र सरीन ने जिम्नेशियम स्तर पर  प्रतियोगिता कराने का सुझाव दिया। जिससे कोविड-19 का पालन किया जा सके। इसके बाद चयनित उत्कृष्ट खिलाड़ी जिले एवं राज्य स्तर पर भाग ले सकें  निर्णय लिया गया।

बैठक में राष्ट्रीय निर्णायक  बीके पाठक कपूर, डॉक्टर ए बीश्रीवास्तव, एस चौहान, अशोक कपूर, यादव सचिन यादव, देवेन्द्र सरीन, अरविंद दाहके, बैठक में कोविड-19 कॉल  निधन हुए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सत्यप्रकाश ठाकुर, श्री यांडे, श्रीमती शकुंतला पाठक अन्य निधन हुए खिलाडिय़ों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

बैठक में पिछले वर्ष राष्ट्रीय महासंघ की  बैठक में  इंडियन फिटनेस एंड बॉडीबिल्डर्स  फेडरेशन  के महासचिव चुने जाने पर संजय शर्मा को बधाई एवं शुभकामनाएं। बिना वेक्सीन के कोई भी खिलाड़ी स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले पाएगा। बैठक निर्णय लिया गया।

अन्य पोस्ट

Comments