कोण्डागांव

जवानों को बताए तनावमुक्त रहने के उपाय
02-Dec-2021 8:58 PM (60)
जवानों को बताए तनावमुक्त रहने के उपाय

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 2 दिसंबर।
आज पुलिस थाना धनोरा में स्टाफ और सीएएफ के जवानों को अपने कार्यक्षेत्र में हर परिस्थिति से निपटने और बेहतर प्रदर्शन करते हुए पुलिस के मध्य अपनी सामंजस्य स्थापित करने के लिए उनके शारीरिक प्रशिक्षण के साथ मानसिक प्रशिक्षण भी दिया गया।

आज बिलासपुर स्थित राज्य मानसिक अस्पताल सेंदरी में पदस्थ साईकोलाजिस्ट प्रशांत पाण्डे साईकोट्रिक नर्स देवव्रत जैन जिला अस्पताल कोण्डागांव के द्वारा दैनिक जीवन एवं कर्तव्य के दौरान तनाव मुक्त रहने के उपाय एवं मानसिक तनाव के कारणों के संबंध में विस्तृत कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में साईकोलाजिस्ट के माध्यम से शारीरिक और मानसिक गतिविधियों के माध्यम से तनाव मुक्त रहने के उपायों की जानकारी दी गई, जिसमें जवानों को बैलून एक्टीविटी, कम्युनिकेशन एक्टीविटी, करा कर केश स्टडी के माध्यम से सोशल सपोर्ट एवं स्ट्रेस एंड स्ट्रेसर्स स्ट्रेस एंड सुसाईड स्ट्रेस, मैनेजमेंट स्ट्रेटजी चार ए टेक्निक वेंटिलेशन, टेक्निक रीलेक्शेसन टेक्निकल, प्रॉब्लम, सॉल्युशन टेक्निक के बारे में बताई गई और जवानों का मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

इस दौरान थाना धनोरा के उप निरीक्षक संजय कुमार सिन्दे, सहायक उप निरीक्षक रजऊराम सुर्यवंशी, और थाना स्टाफ सी ए एफ सी  कम्पनी केम्प धनोरा के कंपनी कमाण्डर विनोद कुमार यादव और सीएएफ के अन्य जवान मौजूद रहे।

अन्य पोस्ट

Comments