बस्तर

पैरावट में लगी आग, मासूम भाईयों की मौत, एक बच्चे ने भाग कर बचाई जान
03-Dec-2021 9:12 PM (54)
पैरावट में लगी आग, मासूम भाईयों की मौत, एक बच्चे ने भाग कर बचाई जान


‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 3 दिसंबर।
पैरावट के करीब खेल रहे तीन बच्चे आगजनी का शिकार हो गए। इनमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल पहुंचने के दौरान दम तोड़ दिया, वहीं तीसरे बच्चे ने भागकर अपनी जान बचाई।

यह हादसा भानपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम मुरकुची में गुरूवार दोपहर लगभग ढाई बजे की बताई जा रही है। भानपुरी निवासी तुलाराम यादव के खलिहान में धान मिंजाई कर पैरावट रखा गया था। दोपहर में किसी कारणवश पैरावट में आग लग गई। जिस समय आगजनी की घटना हुई, उस समय पैरावट के करीब ही कुछ बच्चे खेल रहे थे, जो अनजाने में आग की चपेट में आ गए। हादसे में विजेन्द्र यादव 5 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उसके बड़े भाई सुनील यादव 9 वर्ष को गंभीर स्थिति में डिमरापाल मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा था, लेकिन उपचार से पूर्व उसने दम तोड़ दिया। इस दौरान एक और बच्चा भी वहां मौजूद था जिसने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। हादसे में उसके बाल झुलस गए लेकिन उसकी स्थिति ठीक है।

बताया जा रहा है कि जिस समय घटना हुई, उस दौरान पैरावट में बच्चे झोपड़ी बनाकर खेल रहे थे, तभी वहां आग लग गई। जब तक लोगों को कुछ समझ आता, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना डॉयल 112 को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची भानपुरी पुलिस व दमकल की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

भानपुरी थाना प्रभारी राजेश मरई ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए थे। ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन दोनों बच्चे काफी झुलस गए थे एक की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि दूसरे को बेहतर उपचार के लिए जगदलपुर ले जाया जा रहा था, जिसने अस्पताल पहुंचने पर दम तोड़ दिया। मामले में मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही है।

अन्य पोस्ट

Comments