महासमुन्द

किसान के पट्टे में धान बेचते मिला सोसायटी अध्यक्ष, 225 कट्टा जब्त
04-Dec-2021 5:05 PM (40)
किसान के पट्टे में धान बेचते मिला सोसायटी अध्यक्ष, 225 कट्टा जब्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 4 दिसंबर।
सहकारी समिति कसेकेरा में धान खरीदी के पहले ही दिन मंडी अमला ने दबिश देकर बिचौलिया से 225 कट्टा धान जब्त किया है।
जानकारी के मुताबिक कसेकेरा खरीदी केन्द्र में भोथा निवासी किसान छेदूलाल ठाकुर ने जब्त 225 कट्टा धान में 50 कट्टा धान अपना होना बताते हुए मंडी अमला के पंचनामा बयान में अपना कथन दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि शेष धान सोसायटी अध्यक्ष संतोष यादव का है, मेरे पट्टे पर धान बेचने के लिए संतोष यादव ने खरीदी केन्द्र में भिजवाया था।  बताया गया है कि जैसे ही संतोष यादव ने अपनी दुकान का धान खरीदी केन्द्र भेजा, वैसे ही ग्रामीणों ने एसडीएम बागबाहरा को दूरभाष से शिकायत करते हुए धान जब्ती करने का आग्रह किया गया।

शिकायत मिलते ही एसडीएम ने मंडी अमला को कार्रवाई के निर्देश दिये। अधिकारी के निर्देश मिलते ही मंडी अमला कसेकेरा खरीदी केन्द्र पहुंचकर किसान से पूछताछ की, जिसमें किसान ने पूरी बात बताई। इसके बाद धान जब्ती करते हुए धान सोसायटी प्रभारी के सुपुर्द किया है।

ग्रामीणों ने कलेक्टर से मांग की है कि समिति अध्यक्ष संतोष यादव व्यापारी है, वह हमेशा धान खपाने का काम करता है। समिति अध्यक्ष होकर भी उसने धान खरीदी में व्यवधान तथा अतिरिक्त लाभ अर्जित करने धान खपाया है। अत: उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जाए।

मंडी के प्रभारी जांच अधिकारी अजय वाजपेयी ने कहा कि कसेकेरा में 225 कट्टा धान जब्त किया गया है। छेदूलाल ठाकुर भोथा का किसान है। उक्त किसान 50 कट्टा धान बेचने लाया था। किसान के पट्टे पर धान खपाने समिति अध्यक्ष संतोष यादव ने 175 कट्टा धान भिजवाया था।
 

अन्य पोस्ट

Comments