दुर्ग

परीक्षाओं में कोरोना प्रोटोकॉल का करें पालन
04-Dec-2021 6:30 PM (47)
परीक्षाओं में कोरोना प्रोटोकॉल का करें पालन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 4 दिसंबर।
हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग में कुलपति, डॉ. अरूणा पल्टा ने समस्त प्राचार्यों की ऑनलाईन बैठक ली। बैठक में कुलपति ने प्राचार्यों को जानकारी दी कि विश्वविद्यालय द्वारा नियमित विद्यार्थियों की प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर स्नातकोत्तर परीक्षाएं जनवरी 2022 के द्वितीय सप्ताह में आरंभ होना प्रस्तावित है।

डॉ. पल्टा ने समस्त प्राचार्यों को निर्देर्शित किया कि वे समस्त स्नातकोत्तर कक्षाओं के सेमेस्टर पाठ्यक्रम को दिसंबर माह के अंत तक अवश्य पूर्ण कराना सुनिष्चित् करें। ऑफलाईन पद्धति से जनवरी माह में प्रस्तावित थ्योरी परीक्षा के पूर्व प्रायोगिक परीक्षाएं अनिवार्य रूप से सम्पन्न करा लें। परीक्षाओं के आयोजन की तिथि के संबंध में कुलपति, डॉ. पल्टा ने उच्च शिक्षा विभाग, छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सत्र 2021-22 हेतु जारी अकादमिक कैलेण्डर का पूर्ण रूप से पालन करने का आग्रह किया।

कुलपति ने समस्त प्राचार्यों को इस बात के लिए भी निर्देशित किया कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों के नामांकन की प्रकिया अवश्य संपादित करा लें। बी-एड. कॉलेज के प्राचार्यों द्वारा प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश प्रक्रिया एससीआरटी, रायपुर द्वारा 7 जनवरी तक जारी रहने की जानकारी कुलपति को दिये जाने पर कुलपति ने कहा कि बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्नातकोत्तर सेमेस्टर के साथ आयोजन करा पाना संभव नहीं होगा अत: बीएड की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित करने का विश्वविद्यालय प्रशासन प्रयास करेगा।

ऑनलाईन बैठक के दौरान कुलपति ने समस्त प्राचार्यों को निर्देशित किया कि कक्षाओं के संचालन, प्रायोगिक एवं सैद्धांतिक परीक्षाओं के आयोजन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन करें। बैठक के दौरान अनेक प्राचार्यों ने प्रश्न पुछकर कर अपनी महाविद्यालय की समस्याओं का निराकरण किया। बैठक में लगभग 120 महाविद्यालयों के प्राचार्य उपस्थित थे।  
 

अन्य पोस्ट

Comments