राजनांदगांव

महिला कबड्डी स्पर्धा में कमला कॉलेज विजेता
05-Dec-2021 5:57 PM (43)
महिला कबड्डी स्पर्धा में कमला कॉलेज विजेता

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 5 दिसंबर।
शासकीय कमला देवी राठी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय के क्रीड़ा विभाग द्वारा 3 दिसंबर को परिक्षेत्र स्तरीय कबड्डी (महिला) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फाईनल मैच में शासकीय कमलादेवी राठी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय को हराया।

गत् दो वर्ष से कोरोना के कारण महाविद्यालय की खेल गतिविधियां लगभग थम सी गई थी। इस वर्ष राजनांदगांव जिले के महाविद्यालय स्तरीय प्रथम प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें 11 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनंादगांव, डोंगरगढ़, डोंगरगांव, अंबागढ़-चौकी, घुमका, गड़ई, खैरागढ़, छुईखदान, लालबहादुर नगर एवं कमला कॉलेज शामिल हंै।

प्रथम मैच में मानपुर ने खैरागढ़ को 53 पाईंट से हराया। वहीं द्वितीय मैच में छुईखदान ने अंबागढ़ चौकी को 9 पांईट से, तृतीय मैच में घुमका ने छुईखदान को 18 पाईंट से, चतुर्थ मैच में दिग्विजय महाविद्यालय राजनंादगांव ने डोंगरगढ़ को 49 पाईंट से, पांचवे मैच में कमला कॉलेज राजनांदगांव ने घुमका को 45 पाईंट  से, छठवें मैच में डोंगरगांव ने छुईखदान को 15 पाईंट से, सातवें मैच में मानपुर ने लाल बहादुर नगर को 31 पाईंट से हराया। वहीं प्रथम सेमीफाइनल में कमला कॉलेज ने डोंगरगांव को 55 पाईंट से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में दिग्विजय कॉलेज ने मानपुर को 42 पाईंट से हराया। फाईनल मैच में शासकीय कमलादेवी राठी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय को 17 प्वाईंट से हराया।

समापन समारोह में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. सुमन सिंह बघेल ने विजेता एवं उपविजेता खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते निरंतर अभ्यास करने की सलाह दी। प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक डीडी साहू, ललित साहू, तुलेश जंघेल एवं ललित नेताम थे। विभिन्न महाविद्यालय से पहुंचे क्रीड़ा अधिकारी में डॉ. मुन्नालाल नंदेश्वर, अरूण चौधरी, परेश वर्मा, मोरध्वज साहू, अनिता पोसर्या, आशा वर्मा एवं बड़ी संख्या में छात्राएं शाामिल थी। आभार प्रदर्शन डॉ. नीता एस. नायर ने किया।

अन्य पोस्ट

Comments