दुर्ग

भाजपा प्रत्याशी ने नाम वापस लिया, हडक़ंप
06-Dec-2021 5:28 PM (161)
भाजपा प्रत्याशी ने नाम वापस लिया, हडक़ंप

राजनीतिक गुरू को टिकट नहीं मिला तो बी फार्म का अब कोई मतलब नहीं-सिंह

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 6 दिसंबर।
सुपेला में कल भाजपा चुनाव कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में टिकट को लेकर हुआ बवाल पूरे शहर में जहां चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं आज भाजपा की टिकट और बी फार्म मिलने के बाद एक प्रत्याशी का चुनाव से नाम वापस लेने से पार्टी में हडक़ंप मच गया है। सभी बड़े नेता हैरान से दिखाई पड़ रहे हैं।
 भिलाई नगर निगम में नाम वापसी के अंतिम दिन भाजपा पार्टी को उन्हीं के उम्मीदवार ने तगड़ा झटका दे दिया है। वार्ड 19 से भाजपा प्रत्याशी अजितेश सिंह ने बी फार्म मिलने के बाद चुनाव लडऩे से सिर्फ इसलिए मना कर दिया, क्योंकि उनके राजनीतिक गुरु रामानंद मौर्य को पार्टी ने टिकट नहीं दिया।

अजितेश ने कहा कि रामानंद मौर्य वार्ड चुनाव जीतने का दम रखते हैं, इसके बाद भी भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया गया। ऐसा उनके साथ दूसरी बार किया गया है, जिसके चलते उन्होंने पार्टी नेताओं को सबक सिखाने के लिए नाम वापस ले लिया है। हालांकि अजितेश ने किसी बीजेपी नेता नाम तो नहीं लिया, लेकिन उन्होंने आरोप जरूर लगाया कि पार्टी अपने कर्मठ पदाधिकारियों के साथ गलत करती है। उनके राजनीतिक गुरु रामानंद मौर्य के संगठन में होने के बाद भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया। इसके चलते उन्हें वार्ड 19 से निर्दलीय दावेदारी करनी पड़ी।

उनका आरोप है कि रामानंद मौर्य ने पिछले निगम चुनाव में भी बीजेपी से टिकट मांगी थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया। वह अपने राजनीतिक गुरु के साथ गलत होते नहीं देख सके, इसलिए उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया है।

विदित हो कि आज दोपहर 3 बजे जैसे ही निकाय चुनाव के लिए पार्षद दावेदारों के नाम वापसी का समय खत्म हुआ, अचानक ही भिलाई नगर निगम में हंगामा हो गया। वार्ड 19 से भाजपा के उम्मीदवार अजितेश सिंह ने चुनाव न लडऩे की घोषणा कर दी। अजितेश के ऐलान के बाद पार्टी नेताओं ने उन्हें रोका लेकिन वह बिना किसी से मिले भिलाई निगम कार्यालय से चले गए।

भाजपा प्रत्याशी की नाम वापसी बाद वार्ड 19 राजीव नगर कोहका से वार्ड का चुनाव और भी दिलचस्प हो गया है। भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार अजितेश सिंह द्वारा अचानक नाम वापस लेने की वजह से इस वार्ड में बिना भाजपा उम्मीदवार के चुनाव सम्पन्न होगा। इस वार्ड से कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र सिंह अरोरा का सीधा मुकाबला भाजपा के बागी उम्मीदवार पूर्व पार्षद निर्दलीय रामानंद मौर्य से होगा। इसी वार्ड में तीसरा निर्दलीय उम्मीदवार राजकुमार साव भी मैदान में है।

अन्य पोस्ट

Comments