छत्तीसगढ़ » कोरिया

सरगुजा को 110 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

Posted Date : 16-Apr-2018

सीएम ने लूंड्रा से मांगा मजबूत भाजपा विधायक

छत्तीसगढ़ संवाददाता
अंबिकापुर, 16 अप्रैल। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज सरगुजा लूंड्रा के बटवाही में प्रगति और आवास मेले में 110 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। इस अवसर पर उन्होंने  लगभग 5 हजार लोगों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति पत्र हितग्राहियों को बांटा। इसके अलावा रूप सागर परियोजना एवं स्वाभिमान परियोजना का शुभारंभ किया। चार करोड़ 51 लाख के दो सड़कों का लोकार्पण एवं 41 करोड़ 25 लाख की लागत से 11 कार्यों का भूमि पूजन किया गया।
इस अवसर  पर  मुख्यमंत्री ने कहा कि लंूड्रा ने जो भी मांगा डॉ. रमन ने दिया, अब 2018 के चुनाव में एक मजबूत विधायक चाहिए जो विधानसभा में अपनी बात सशक्त रुप से रख सके। आपने अब तक जो चुना उसे देख चुके हैं। उन्होंने सरकार के विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी देते हुए सरकार के किए गए कार्यों की जानकारी दी।
इस मौके पर  5 सौ हितग्राहियों को विद्युत कलेक्शन, प्रमाण पत्र, दो हितग्राहियों को टे्रेक्टर ट्राली, दो लोगों को मिट्टी परीक्षण प्रमाण पत्र, पांच लोगों को मोटराईड ट्राई सायकल, 25 लोगों को सोलर पम्प, चार सौ लोगों को गैस कनेक्शन व चूल्हा, 4792 लोगों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृति पत्र, 165 लोगों को राजमिस्त्री टूलकीट, एक हजार लोगों को स्मार्ट कार्ड वितरण, 274 लोगों को मच्छरदानी, चार सौ लोगों को सब्जी मिनीकीट एवं अन्य हितग्राहियों को सामाग्री वितरण किया।
रूप सागर परियोजना में रघुनाथपुर, असकला, दोरना गांव महिला समूह का गठन हुआ है। यहां से लुण्ड्रा क्षेत्र के लोग दूध को विक्रय कर सकेंगे। फूड प्रोसेसिंग अंतर्गत खोवा-पनीर का उत्पादन किया जायेगा।
स्वाभिमान परियोजना में  सीतापुर में दो लाख रूपये की लागत से यूनिट लगाया गया है। इस यूनिट में प्रतिदिन 200 नेफकीन पैड का निर्माण होगा। दो रूपये मेें एक नेफकीन पैड बनेगा और उसे तीन रूपये में सेल किया जायेगा। 




Related Post

Comments