छत्तीसगढ़ » दन्तेवाड़ा

बचेली, भीषण गर्मी, सार्वजनिक स्थानों पर अब तक प्याऊ की व्यवस्था नहीं

Posted Date : 15-May-2019

भीषण गर्मी, सार्वजनिक स्थानों पर अब तक प्याऊ की व्यवस्था नहीं 

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बचेली, 15 मई।
भीषण गर्मी और पारा 40 के पार होने के साथ लू के थपेड़े से लोग बेहाल हंै। मई के शुरूआत से ही आसमान से ही आग बरसना शुरू हो गई है। ऐसे में नगर पालिका द्वारा नगर में एक भी प्याऊ की कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। दूर-दराज से नगर में आने वाले लोग बसों से उतरने के बाद पानी ढंूढते हंै, लेकिन उन्हें सार्वजनिक स्थान पर रख हुए प्याऊ नजर नहीं आने के कारण बाजार से पानी की बोतल खरीदकर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। 

जहां एक ओर सूय की तपन तेज होती जा रही है। वहीं तपती धूप में घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के गले भी सूखने लगे है। राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए नगर पालिका हर वर्ष गर्मी के मौसम में नगर के सार्वजनिक स्थलों में प्याऊ संचालित करती थी, लेकिन गर्मी शुरू होने के माह भर बाद भी पालिका द्वारा सार्वजनिक जगहों पर अस्थाई प्याऊ अब तक नहीं लगवाएं गए हंै। 

इस संबंध में पालिका का कहना है कि शासन के तरफ से प्याऊ लगाने का आदेश नहीं आया है, इसलिए नहीं लगाया गया। हर साल शासन से आदेश आने के बाद ही प्याऊ की व्यवस्था की जाती थी। पहले नगर पालिका अपने तरफ से व्यवस्था करती थी, लेकिन राशि निकालने के लिए ऑडिट नहीं हो पाता था। 




Related Post

Comments