दन्तेवाड़ा

डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने गाय की सुरक्षा के लिए नुक्कड़ नाटक की दी प्रस्तुति
30-Jul-2022 4:24 PM
डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने गाय की सुरक्षा के लिए नुक्कड़ नाटक की दी प्रस्तुति

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बचेली, 30 जुलाई।
डीएवी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा मेन रोड हनुमान मंदिर बजंरग चैक में गौ रक्षा पर एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।

जिसमें उन्होंने बताया कि गायों की रक्षा किस प्रकार करनी चाहिए। आम जनता द्वारा यह देखा जाता है, कि जो हरी सब्जियां या बचा हुआ भोजन को लोग पॉलिथीन में डाल कर फेंक देते हैं। जिसको गाय खा लेती है। जिससे कि उसका स्वास्थ्य बिगड़ता है जिसकी वजह से कई गायों की मृत्यु भी हो जाती है। क्योंकि आम जनता प्लास्टिक में हरी सब्जियों को भरकर जहां तहां फेंक देते हैं। उन हरी सब्जियों को गाय एंव अन्य जानवर खा लेते हैं । साथ ही यह भी बताया गया है कि जब पशुओं की जरूरत लोगों को होती है तब तक वह उसको पाल के रखते हैं उसके बाद वह खुला छोड़ देते हैं जिससे की पशु जो है वह इधर उधर घूमते रहते हैं और बाहर का जो भी भोजन है वह से ग्रहण करते हैं

 गाय बीमार पड़ते हैं उनकी मृत्यु हो जाती है इसी को रोकने के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा  नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया । इस नुक्कड़ नाटक प्रस्तुति के द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल के संगीत शिक्षिका श्रीमति ओमीशा साहू, साथ में श्रीमति अर्पणा, श्रीमति पुष्पा साहू थे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news