छत्तीसगढ़ » रायपुर

देश को मोदी पर भरोसा, कांग्रेस को नकारा, राहुल जहां-जहां गए, वहां-वहां हार-रमन

Posted Date : 15-May-2018

छत्तीसगढ़ संवाददाता
रायपुर, 15 मई। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कर्नाटक चुनाव में भाजपा की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह जीत वहां की जनता के विश्वास और विकास की जीत है। यह ऐतिहासिक जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में मिली है। उन्होंने कांग्रेस पर तीखे हमले बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां-जहां जा रहे हैं, वहां-वहां उनकी पार्टी की हार हो रही है। कर्नाटक ही नहीं, बल्कि पूरे देश ने कांग्रेस को नकार दिया है। 
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कर्नाटक जीत के बाद मंगलवार दोपहर यहां एकात्म परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कर्नाटक के लोगों को विकास पर भरोसा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने वहां जमकर चुनाव प्रचार करते हुए लोगों का मनोबल बढ़ाया। उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार बनने पर प्रदेश का और तेजी से विकास होगा। आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव होगा और इन सभी जगहों पर भी भाजपा की सरकार बनेगी। 
उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष श्री शाह के नेतृत्व में आज देश के 23 राज्यों में भाजपा की सरकार बन चुकी है और कांग्रेस सिमटती जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को एक नई दिशा दी है। उन्होंने राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश की एक अलग पहचान बनाई है। 
कर्नाटक में उनके नेतृत्व पर लोगों ने भरोसा जताया और वहां अभूतपूर्व सफलता मिली। वे खुद भी कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए गए थे। उन्होंने जिस क्षेत्र में जाकर चुनाव प्रचार किया वहां भी भाजपा की जीत हुई है। 
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने प्रदेश में चल रही विकास यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने दंतेवाड़ा, बस्तर से अपनी विकास यात्रा शुरू की है। उनकी यह यात्रा कांकेर तक पहुंच चुकी है। विकास यात्रा में 20 से 40 हजार लोग शामिल हो रहे हैं। सभा में बच्चे-बूढ़े से लेकर हर वर्ग के लोग पहुंच रहे हैं और सरकार के प्रति उनके चेहरों पर खुशी साफ तौर पर देखी  जा रही है। विकास को लेकर यहां भी लोगों में भारी उत्साह है। भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने उन्हें 65 प्लस का लक्ष्य दिया है और वे यह लक्ष्य हासिल करते हुए एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे। छत्तीसगढ़ के साथ 2019 में केंद्र में भी उनकी पार्टी सरकार बनाएगी।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां जा रहे हैं, वहां-वहां उनकी पार्टी की बुरी तरह से हार हो रही है। उनके आने से भाजपा को फायदा हुआ है। आने वाले दिनों में यहां कांग्रेस नेताओं को विकास नहीं, बल्कि कांग्रेस खोजो अभियान चलाना होगा। उनकी पार्टी पंजाब, पांडुचेरी समेत 3 राज्यों में सिमट कर रह गई है। कांग्रेस के विकास विरोधी काम का यह नतीजा सामने आया है। 
कांग्रेस को विकास पर भरोसा नहीं रहा चौथी बार सरकार बनाएंगे-कौशिक
भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने पत्रकारों से चर्चा में कर्नाटक जीत के लिए मुख्यमंत्री एवं आम जनता को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस को विकास पर भरोसा नहीं रहा और कर्नाटक में पप्पू फेल हो गया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में चौथी बार भाजपा की सरकार बनेगी। लोग विकास को देखते हुए कमल पर मुहर लगाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में सरकार बनेगी। क्षेत्रीय पार्टी से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता यह खुद तय करें। वे क्षेत्रीय पार्टी के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेसी विकास खोजने में लगे हैं। यह काम छोड़कर वे कांग्रेस खोजने में लग जाएं, तो ज्यादा बेहतर होगा।  




Related Post

Comments