छत्तीसगढ़ » रायपुर

राहुल का दो दिनी दौरा कल से, परसों 50 किमी रोड शो

Posted Date : 16-May-2018

छत्तीसगढ़ संवाददाता
रायपुर, 16 मई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दो दिनी दौरे की तैयारी पूरी हो गई है। श्री गांधी गुरूवार को यहां पहुंचेंगे और इंडोर स्टेडियम में पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। बताया गया कि प्रशासन से चर्चा के बाद श्री गांधी के रोड शो के रूट में परिवर्तन किया गया है। 18 तारीख को दुर्ग के गांधी चौक से शुरू होकर भिलाई, टाटीबंध से होते हुए राजकुमार कॉलेज और पुरानी बस्ती मार्ग से माना एयरपोर्ट में खत्म होगी। 
यह रोड शो करीब 50 किमी का होगा और इसमें पार्टी के सभी प्रमुख नेता भी शामिल होंगे। राहुल के दौरे की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर चल रहा है। कर्नाटक चुनाव नतीजे आने के बाद राहुल गांधी का देश में पहला दौरा है और इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। माना जा रहा है कि श्री गांधी कर्नाटक नतीजे और सरकार को लेकर अपने विचार रख सकते हैं। 
श्री गांधी गुरूवार को सुबह 9 बजे यहां पहुंचेंगे और फिर इंडोर स्टेडियम में कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे दोपहर 12 बजे सीतापुर में किसान आदिवासी सम्मेलन में शामिल होंगे। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत ने कोटमी बिलासपुर में जंगल सत्याग्रह सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। कोटमी कार्यक्रमों में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के हीरासिंह मरकाम, पी.वी. राजगोपाल राजाजी, छत्तीसगढ़ बचाओं आंदोलन और अन्य संगठनों के प्रतिनिधी भी शामिल होंगे। बिलासपुर और दुर्ग संभाग के बूथ स्तर के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन की तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। 

वे दोपहर 02 बजे पेण्ड्रा के कोटमी में वन सत्याग्रह सम्मेलन में भाग लेंगे। 18 मई को वे सुबह 11 बजे बिलासपुर में बिलासपुर संभाग के कांग्रेस के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होने के पश्चात दोपहर 01 बजे दुर्ग में दुर्ग संभाग के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे। 18 मई को वे 03 बजे दुर्ग से माना विमानतल रोड शो में शामिल होंगे। 




Related Post

Comments