गरियाबंद

हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय जागरण का महापर्व है-बजाज
10-Aug-2022 3:55 PM
हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय जागरण का महापर्व है-बजाज

ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर उत्साह

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नवापारा राजिम, 10 अगस्त। 
ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर अभी से खासा उत्साह दृष्टिगोचर हो रहा है, ग्रामीणजन अपने अपने घरों में तिरंगा झंडा लगाने के लिए आतुर है. गांव - गांव में गीत संगीत एवं प्रभातफेरी के माध्यम से राष्ट्रीयता जगाने का कार्य चल रहा है. सावन के अंतिम सोमवार को  शिवालयों में जलाभिषेक करने तथा हर घर तिरंगा अभियान को लेकर उत्साह का माहौल बना रहा. जिला पंचायत रायपुर के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने ग्राम आलेखूटा में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में लोगों का उत्साह वर्धन किया।

उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव राष्ट्रीयता जागृत करने का महापर्व है, इसे पूरी श्रद्धा के साथ मनावें। श्री बजाज ने कहा कि इस तिरंगें की आन - बान - शान के लिए ना जाने कितने राष्ट्र प्रेमियों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान के तहत देश के 10 करोड़ से अधिक घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है.

श्री बजाज ने पंचायत प्रतिनिधियों से सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध कराने की अपील की. श्री बजाज ने इस अवसर पर बाघा बॉर्डर से इसी माह सेवानिवृत हुए सैनिक ओम प्रकाश ध्रुव का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। श्री ध्रुव इसी गांव के निवासी है. कार्यक्रम में गांव के मितानिनों, बुजुर्गों एवं महिलाओं का भी सम्मान किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन जिला पंचायत सदस्य श्रीमती चंद्रकला ध्रुव ने किया था जिसमें गांव के सैकड़ों बच्चों व ग्रामीणों ने हाथों में तिरंगा लेकर अपने अपने घरों में फहराने का संकल्प लिया। गांव के लोक कलाकारों ने राष्ट्रीय गीतों की संगीतमय प्रस्तुति से कार्यक्रम में चार चाँद लगाया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा जिला मंत्री परदेसी राम साहू, मंडल अध्यक्ष नारायण यादव, नवापारा के पार्षद मयाराम साहू, सरपंच हेमंत साहू, पूर्व सरपंच जगदीश ध्रुव, भागेश्वरी सिन्हा, झाड़ूराम सिन्हा, लच्छीराम सिन्हा, हरिराम सिन्हा, नरोत्तम नेताम, सीताराम सिन्हा, इतवारी राम तारक होरी सिन्हा, योगेंद्र ध्रुव सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन रामचंद्र ध्रुव ने किया।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news