कवर्धा

बाड़ी में सांप ने काटा, अस्पताल में
10-Sep-2022 2:45 PM
बाड़ी में सांप ने काटा, अस्पताल में

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 10 सितंबर।
विकासखंड के वनांचल के ग्राम पंचायत चिल्फी में कल दोपहर बाड़ी में सब्जी लेने गए युवक को सांप ने डस लिया, जिसे डायल108 की सहायता से बोड़ला के पीएचसी पहुंचाया गया।
 घटना के विषय में डायल 108 के ईएमटी सत्येंद्र कुमार व चालक दिलीप ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। ईएमटी ने बताया कि अगर मरीज को आधा से एक घंटा इलाज नहीं मिलता तो मरीज की स्थिति गंभीर हो सकती थी।

परिजनों ने बताया कि सांप काटने के बाद युवक की स्थिति गंभीर हो गई थी, आंख और मुंह नहीं खोल पा रहा था, तत्काल इलाज करने पर उसकी स्थिति में सुधार आया और पीडि़त को देर न करते हुए बोड़ला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया है।

घटना के विषय में और अधिक जानकारी देते हुए पीडि़त शिवकुमार बैगा पिता जेठू बैगा (19) शीतल पानी ने बताया कि वह अपनी बहन के यहां छठी बारसा के कार्यक्रम में आया हुआ था। दोपहर में खाना बनाने के लिए सब्जी लाने के लिए घर के लोग बाड़ी भेजे थे, बाड़ी में सब्जी तोड़ रहा था, उसी दौरान दाहिने  पैर में गेंहुआ सांप ने दो जगह काट लिया. उसने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों ने डायल 108 को फोन किया, 108 के माध्यम से उसे अस्पताल में लाया गया है।  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि युवक की स्थिति ठीक है और बहुत ही जल्दी स्थिति में सुधार आ जाएगा। इस तरह विकासखंड के ग्राम पंचायत चिल्फी घाटी में सरपंच का मामला सामने आया है, जिसमें इलाज जारी है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news