गरियाबंद

आईपीएल की तर्ज पर फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग
20-Sep-2022 2:38 PM
आईपीएल की तर्ज पर फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग

बादशाह 11 बने चैम्पियन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नवापारा-राजिम, 20 सितंबर।
आर.के. स्पोट्र्स के तत्वावधान में दो दिवसीय आईपीएल की तर्ज पर आर.के.फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग का आयोजन 17 एवं 18 सितम्बर को किया गया। यह आयोजन लोमश ऋषि आश्रम के पास मैदान में हुआ। इस लीग में 6 टीम और उनके फ्रेंचाइजी के रूप में सुन्दरकेरा 11 के संजू, टीम गोंडवाना वॉरियर के तोरण (महासमुंद), टीम रॉक स्टार के हिमांशु सोनी, टीम हेनाथ के मोहन महाराज, टीम बादशाह 11 के सर्वेश बांफना और टीम आरके फाइटर के रमेश कंसारी थे।
इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच बादशाह 11 और सुंदरकेरा 11 के बीच खेला गया, जिसमें बादशाह 11 ने शानदार जीत हासिल की। आयोजन के समापन समारोह में अतिथि के रुप में भाजयुमो प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य किशोर देवांगन तथा भागवत सोनकर थे।

इस अवसर पर किशोर देवांगन ने कहा कि खेल को जिंदगी का अहम हिस्सा बनाना चाहिए। जैसे मानसिक विकास के लिए शिक्षा जरूरी है, उसी प्रकार शारीरिक दक्षता के लिए खेल जरूरी है। किसी भी व्यक्ति का सर्वांगीण विकास खेल से ही संभव है। खेल के माध्यम से हम अपने समाज, नगर व राज्य का गौरव बढ़ा सकते हैं। खेल में जीत या हार मायने नहीं रखता। वर्तमान आधुनिक युग में हम खेल में भी अपने कैरियर बना सकते हैं। खेल से हम टीम भावना,दृढ़ता ,अनुशासन व नेतृत्व क्षमता विकास करते हैं तथा आने वाले पीढ़ी के लिए रोल मॉडल तैयार करते हैं।

भागवत सोनकर ने खिलाडिय़ों को हर संभव मदद करने की बात कही तथा इस प्रकार का भव्य आयोजन के लिए नगर वासियों को बधाई दी।
इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन में श्रीराजीव लोचन हीरो मोटर्स राजिम, एजी ऑटो केयर्स नवापारा, श्री राजीव लोचन हास्पीटल नवापारा, सत्यदेव ज्वेलर्स नवापारा, लालाजी की पुस्तक दुकान, कृति बेंटेक्स एवं जय छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स का विशेष योगदान रहा। प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार 10001 रूपए एवं ट्राफी किशोर देवांगन द्वारा प्रदान किया गया तथा द्वितीय पुरस्कार 7500 रूपए एवं ट्राफी आरके की ओर से प्रदान किया गया। इस आयोजन का प्रसारण यूट्यूब पर लाइव किया गया।
जिसमें उड़ीसा से आए कॉमेंट्री तेजराम ठाकुर, कृष्णा सोनी एवं देव बेसरा के शानदार कामेन्ट्री नेदर्शकों दिल जीत लिया। आर.के.फ्रेंचाइजी लीग के मीडिया पार्टनर नवापारा के श्रीकांत साहू का भी विशेष योगदान रहा।
लीग मैच में थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह श्याम का भी विशेष सहयोग एवं मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। उन्होंने आने वाले समय में भव्य बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजन कराने की बात कही।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news