धमतरी

रावण अधजला, निगम क्लर्क निलंबित, 4 अफसरों को नोटिस
07-Oct-2022 3:02 PM
रावण अधजला, निगम क्लर्क निलंबित, 4 अफसरों को नोटिस

पुतला बनाने वाले का पेमेंट भी रोका

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 7 अक्टूबर।
पुतला बनाने के लिए 49 हजार रुपए खर्च करने का प्रावधान था, इसके बावजूद इस कार्य में अनियमितता बरती, जिससे निगम प्रशासन की खूब किरकिरी हुई थी। इसके बाद दशहरा महोत्सव में रावण का पुतला तैयार कराने में घोर लापरवाही बरतने पर निगम कमिश्नर ने संबंधित लिपिक राजेन्द्र यादव को निलंबित कर दिया हैं, जबकि अन्य अफसर को नोटिस जारी किया है। वहीं ठेकेदार का पेमेंट रोक दिया है।

शहर में वर्षो से नगर निगम की ओर से दशहरा महोत्सव का आयोजन किया जाता है। निगम सूत्रों के मुताबिक इसके लिए बाकायदा निगम प्रशासन की ओर से 91 हजार रुपए की लागत से नयनाभिराम आतिशबाजी, 49 हजार रुपए रावण का पुतला तैयार करने तथा 10 हजार रुपए रामलीला का मंचन के लिए प्रावधान किया गया था। रावण का पुतला तैयार कराने का जिम्मा लिपिक राजेंद्र यादव को सौंपा गया था।

निर्वाह भत्ता की होगी पात्रता
6 अक्टूबर को देर-शाम निगम कमिश्नर ने रावण पुतला कराने में घोर लापरवाही के लिए जिम्मेदार लिपिक राजेन्द्र यादव को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। संबंधित कर्मचारी अपनी उपस्थिति मुख्य कार्यालय में नियमित रूप से देंगे। वे अपना संपूर्ण कार्यभार सहायक ग्रेड-3 सामर्थ रणसिंह को सौंपकर प्रभार प्रतिवेदन कार्यालय में प्रस्तुत करने कहा है।

4 अन्य अधिकारियों को मिला नोटिस
दशहरा महोत्सव में व्यवस्था के प्रभार देख रहे एई विजय मेहरा समेत 3 सब इंजीनियर लोमश देवांगन, कमलेश ठाकुर और कामता नागेन्द्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। नियत समय में उनसे जवाब मांगा गया हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news