बस्तर

बैक लाइट व स्टेपनी में छुपा रखा था 5 लाख का गांजा, 2 आरोपी गिरफ्तार
27-Nov-2022 9:29 PM
बैक लाइट व स्टेपनी में छुपा रखा था  5 लाख का गांजा, 2 आरोपी गिरफ्तार

   एमपी-यूपी में खपाने की थी तैयारी   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 27 नवंबर।
नगरनार पुलिस ने बीते 24 घंटे के अंदर गांजा परिवहन करने के मामले में 2 आरोपियों को पकडऩे में सफलता हासिल की है, वही शनिवार को नगरनार पुलिस ने एक संदिग्ध कार को पकड़ा, जिसकी तलाशी करने पर कार के स्टेपनी व बैक लाइट में 56 किलो गांजा छुपाकर ले जाने के दौरान पुलिस के हाथ आ गए, पकड़े गए गांजे की कीमत 5 लाख रुपए के लगभग बताई जा रही है।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए नगरनार थाना प्रभारी बीआर नाग ने बताया कि थाना नगरनार को सूचना मिला कि कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से गांजा की तस्करी उडीसा से छत्तीसगढ की ओर कर रहे है, जिसके बाद तुरंत कार्रवाई हेतु टीम गठित कर भेजा गया, टीम के द्वारा छत्तीसगढ-उडीसा के सीमा धनपुंजी में मोबाईल चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, चेकिंग के दौरान संदेह के आधार पर एक कार क्रमांक एचआर 26 एआर 8990 को रोककर चेक किया गया। जिसमें दो संदेही मिले, जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम शिवम ताम्रकार निवासी मध्य प्रदेश एवं कमला पांडे निवासी उत्तर प्रदेश को होना बताया। जिसके कार की तलाशी लेने उनके कार से गांजा की गंध आने पर उनके कार की बारीकी से तलाशी लेने के साथ ही संदिग्धों से कडाई से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनके द्वारा गांजा को बैक लाईट के अंदर एवं स्टेपनी रखने के स्थान पर छिपाकर रखे थे, कार की पूर्ण रूप से तलाशी लेने पर उनके कार के अंदर से 56 किलोग्राम गांजा मिला, पूछताछ करने पर संदेही शिवम ताम्रकार एवं कमला पाण्डे के द्वारा गांजा को उडीसा से मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में खपाने हेतु तस्करी करने की बात कही, आरोपी शिवम ताम्रकार एवं कमला पांडे के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया।

 आरोपी के कब्जे से 56 किलोग्राम गांजा, 1 कार क्रमांक एचआर 26 एआर 8990, मोबाईल 1 नग एवं 3000/-रूपए नगद जब्त किया गया है। मामले में दोनो आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा गया, जब्त गांजा की कीमत 5,60,000 रूपये आंकी गई है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news