राजनांदगांव

शादी में थिरक रहे चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर पुलिस के हत्थे चढ़ा
30-Nov-2022 12:01 PM
शादी में थिरक रहे चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर पुलिस के हत्थे चढ़ा

केसीजी पुलिस दो साल से आरोपी की रही थी तलाश
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 30 नवंबर।
खैरागढ़-छुईखदान-गंडई पुलिस ने एक चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को शादी समारोह में थिरकते हुए धरदबोचा। आरोपी दो साल से पुलिस को चकमा देकर फरार था। उस पर केसीजी जिले में सर्वोदय मल्टीट्रेड चिटफंड कंपनी के जरिये रकम दोगुनी करने का झांसा देकर सैकड़ों ग्रामीणों को ठगने का आरोप है। अकेले केसीजी जिले में 2 करोड़ रुपए का ग्रामीणों से आरोपी ने निवेश कराया। अलग-अलग इलाकों में भी उसने लगभग 23 करोड़ रुपए का निवेश कराकर लोगों को आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाया। केसीजी एसपी अंकिता शर्मा और एएसपी नेहा पांडे की अगुवाई में आरोपी तरूण साहू की सरगर्मी से तलाश जारी थी।

पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी तरूण साहू रायपुर में एक शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचा। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे शादी समारोह में ही थिरकते हुए पकड़ लिया।  मूलत: बालोद जिले के गुंडरदेही थाना अर्जुनी के रहने वाले तरूण साहू पुलिस को झांसा देकर लगातार छुपता फिर रहा था। उसके संभावित ठिकानों में पुलिस कई बार छापामार कर चुकी, लेकिन वह अक्सर फरार होने में कामयाब हो रहा था। पुख्ता सूचना के आधार पर तरूण साहू को रायपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने पुलिस ने अपनी कई बेनाम संपत्तियों का विवरण दिया है एवं कंपनी के सहयोगियों के नाम का भी खुलासा किया है।

पुलिस ने आरोपी के हवाले से बताया कि उसकी कंपनी बालाघाट, झारखंड सहित अन्य प्रदेशों में भी रकम दोगुना करने का झांसा देकर लोगों को ठगा है।  एक जानकारी के अनुसार कुल 387 निवेशकों से लगभग 23 करोड़ रुपए का निवेश कराकर आरोपी अपनी कंपनी संग फरार हो गया था। फिलहाल पुलिस और मामले में आरोपी से जानकारी बटोर रही है।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news