राजनांदगांव

647 बकायेदारों से 32 लाख की वसूली 205 की काटी बिजली
30-Nov-2022 4:31 PM
647 बकायेदारों से 32 लाख की वसूली 205 की काटी बिजली

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
राजनांदगांव, 30 नवंबर।
मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी एवं डोंगरगांव क्षेत्र में छत्तीसगढ़ स्टेट  पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया राजस्व वसूली के लिए वृहद स्तर पर सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में डोंगरगांव संभाग के अंतर्गत औंधी, मानपुर, खडग़ांव, मोहला,  गोटाटोला, वासड़ी,  कौड़ीकसा, चौकी, बांधाबाजार,  कुमरदा,  गैंदाटोला,  खुज्जी, डोंगरगांव शहर एवं ग्रामीण वितरण केन्द्रों में बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शनों के विच्छेदन की कार्रवाई करते  ऐसे 205 विद्युत कनेक्शन विच्छेदित किए गए। इस अभियान में 647 बकायेदार उपभोक्ताओं से 32 लाख 47 हजार रूपए की राशि का भुगतान भी प्राप्त किया गया।

डोंगरगांव संभाग के कार्यपालन अभियंता पीसी साहू ने बताया कि मोहला,  अंबागढ़ चौकी एवं डोंगरगांव उपसंभाग स्तर पर सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता स्तर के अधिकारियों की गठित टीमों द्वारा कार्रवाई करते 205 उपभोक्ताओं के कनेक्शन जिन पर 13 लाख 98 हजार रुपए की राशि बकाया था,  ऐसे बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन बकाया भुगतान नहीं किए जाने पर काट दिए गए हैं तथा 647 बकायादार उपभोक्ताओं से 32 लाख 47 हजार रुपए की राशि का भुगतान भी प्राप्त किया गया। इस अभियान के दौरान मीटर रीडिंगके लिए अनुबंधित मीटर रीडरों द्वारा संपादित किए जा मीटर वाचन के कार्यों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। ऐसे अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेंगे। 

उन्होंने बकायेदार उपभोक्ताओं से अपील करते कहा है कि विद्युत देयकों का भुगतान नियमित रूप से करें, ताकि विच्छेदन की कार्रवाई से होने वाली असुविधा से बचा जा सके। बिजली बिल का नियमित भुगतान नहीं करने पर उपभोक्ताओं को राज्य सरकार की  हॉफ बिजली योजना का लाभ भी नहीं मिल पाएगा, क्योंकि बिजली का नियमित भुगतान नहीं होने से वे स्वत: अपात्र हो जाएंगे।

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news